आंधी-तूफान से राजस्थान में 18 की मौत, 30 घायल

राजस्थान के कई जिलो में बुधवार देर रात आई आंधी और तूफान से हुए हादसों में 18 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 12 Apr 2018 11:09 AM (IST) Updated:Thu, 12 Apr 2018 04:26 PM (IST)
आंधी-तूफान से राजस्थान में 18 की मौत, 30 घायल
आंधी-तूफान से राजस्थान में 18 की मौत, 30 घायल

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के कई जिलो में बुधवार देर रात आई आंधी और तूफान से हुए हादसों में 18 लोगों की मौत हो गई और 30 लोग घायल हो गए। बुधवार देर शाम शुरू हुए बारिश के दौर ने रात को तुफान का रूप ले लिया और प्रदेश के विभिन्न जिलो में जनजीवन को प्रभावित किया । सबसे अधिक नुकसान धौलपुर जिले में हुआ ।

यहां जिले के सैपऊ कस्बे की भीम नगर बस्ती में तेज बारिश के साथ बिजली का तार गिरने से दर्शन सिंह के मकान में आग लग गई । जिस समय हादसा हुआ तब घर के अंदर चूल्हा भी जल रहा  था,इस कारण तेज हवा के चलते आग और अधिक फैल गई। इससे दर्शन सिंह के परिवार के तीन लोगोंं की मौत हो गई । इनमें मोहन सिंह,नीतू सिंह,कमल सिंह शामिल है। ये तीनों ही झुलस गए थे। सैफऊ कस्बे में ही बिजली का पोल गिरने से एक,पेड़ गिरने से दो और अन्य हादसों में दो लोगों की मौत हो गई। उपखण्ड़ अधिकारी ओ.पी.साहरण ने बताया कि सैफऊ में कुल 8 लोगों की मौत हुई है । वहीं जिले के कुम्हेरी गांव में तेज तुफान में दीवार गिरने से 3 साल की एक बच्ची की मौत हो गई। बसेड़ी में भी एक महिला की मौत होने की बात सामने आई है।

धौलपुर जिला कलेक्टर ने बताया कि बारिश से हुए विभिन्न हादसों में जिले में दो दर्जन लोग घायल हो गए,कुछ जानवरों के मरने की बात भी सामने आई है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने रात को ही राहत कार्य शुरू कर दिए थे। तेज बारिश से हुए हादसे में भरतपुर जिले में पांच लोगों की मौत हो गई। जिले के अजान गांव में खेत में बना कच्चा कमरा ढ़हने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। भरतपुर जिले  के ही कुम्हेर में एक,रारह में एक,रूपवास में एक ,फुलवारा में एक व्यक्ति की मौत हो गई ।

बारिश और तुफान के चलते कई पेड़ गिर गए,बच्चे मकान ढ़ह गए। भरतपुर जिला कलेक्टर एन.के.गुप्ता ने बताया कि प्रशासन ने राहत कार्य देर रात ही शुरू कर दिए थे ।तेज तुफान के कारण बुधवार रात करीब दो बजे टोंक जिले के आंवा गांव  में कच्चा मकान ढ़हने से एक बच्चे की मौत हो गई। उदयपुर मे एक युवक और भीलवाड़ा में एक महिला की मौत होने की बात सामने आई है । 

भरतपुर जिला कलेक्टर एन.के.गुप्ता ने बताया कि प्रशासन ने राहत कार्य देर रात ही शुरू कर दिए थे ।तेज तुफान के कारण बुधवार रात करीब दो बजे टोंक जिले के आंवा गांव में कच्चा मकान ढ़हने से एक बच्चे की मौत हो गई । उदयपुर में दो लोगो और भीलवाड़ा में एक महिला की मौत होने की बात सामने आई है ।  

chat bot
आपका साथी