संतान न होने पर पत्नी को प्रताड़ित कर घर से निकाला

पहले दहेज के लिए परेशान करते थे फिर संतान न होने पर विवाहिता को घर से निकाल दिया। फिर संतान न होने की बात कहकर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 11:39 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 11:39 PM (IST)
संतान न होने पर पत्नी को  प्रताड़ित कर घर से निकाला
संतान न होने पर पत्नी को प्रताड़ित कर घर से निकाला

जागरण संवाददाता, तरनतारन : पहले दहेज के लिए परेशान करते थे फिर संतान न होने पर विवाहिता को घर से निकाल दिया। फिर संतान न होने की बात कहकर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने डीएसपी की जांच के बाद थाना हरिके पत्तन में आरोपित पति सहित तीन के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कर ली है।

थाना हरिके पत्तन के गांव ठट्ठियां खुर्द निवासी अनोख सिंह ने बताया कि उसने अपनी बेटी हरजीत कौर का विवाह 15 दिसंबर, 2013 में गांव देऊ निवासी सुखदेव सिंह के बेटे कुलवंत सिंह के साथ किया था। दहेज के मौके पर हैसियत मुताबिक अनोख सिंह ने दहेज भी दिया, परंतु ससुरालियों ने एक वर्ष तक दहेज कम होने का बहाना बनाकर परेशान किया जाने लगा। अनोख सिंह ने कई बार पंचायत भी बिठाई, परंतु कुलवंत सिंह ने अपनी पत्नी हरजीत कौर को यह कहते हुए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया कि उसके संतान नहीं हो रही। हरजीत कौर को ससुराल परिवार से निकाल दिया गया। इस बारे में 20 फरवरी, 2020 को एसएसपी समक्ष पेश होकर शिकायत दी गई, जिसकी जांच डीएसपी कुलजिंदर सिंह ढिल्लों ने की। जांच रिपोर्ट के आधार पर वीरवार को थाना हरिके पत्तन में आरोपित पति कुलवंत सिंह, ससुर सुखदेव सिंह, सास सुरजीत कौर के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया। जेल में बंद कैदी से मिले बीड़ी के तीन बंडल : फताहपुर जेल में बंद कैदी से जेल गार्द ने बुधवार की रात तीन बीड़ी के बंडल बरामद किए हैं। इस्लामाबाद थाने की पुलिस ने आरोपित की पहचान घरिडा निवासी सुखविदर सिंह के रूप मे बताई है। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जेल गार्द को सूचना मिली थी कि मारपीट के केस में जेल में बंद सुखविदर सिंह के पास बीड़ी के बंडल पड़े हैं।

chat bot
आपका साथी