प्रत्येक गांव के विकास के लिए जारी की राशि : अग्निहोत्री

विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक गांव के विकास लिए बगैर भेदभाव ग्रांटे जारी की गई है। 30 लाख से लेकर एक करोड़ की राशि प्रत्येक गांव में देकर वहां पर ऐसा विकास करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:32 PM (IST)
प्रत्येक गांव के विकास के लिए जारी की राशि : अग्निहोत्री
प्रत्येक गांव के विकास के लिए जारी की राशि : अग्निहोत्री

संस, तरनतारन : विधायक डा. धर्मबीर अग्निहोत्री ने कहा कि क्षेत्र के प्रत्येक गांव के विकास लिए बगैर भेदभाव ग्रांटे जारी की गई है। 30 लाख से लेकर एक करोड़ की राशि प्रत्येक गांव में देकर वहां पर ऐसा विकास करवाया जा रहा है। इसकी वर्षो से जरूरत थी।

गांव गंडीविड में गुरुद्वारा बाबा पूरन दास को जाने वाले रास्ते को पक्का करने के बाद उद्घाटन करने पहुंचे अग्निहोत्री ने कहा कि गांव गगोबूहा के खस्ता पुल से निजात दिलाने के लिए 30 लाख की राशि खर्च की गई है। गांव छिछरेवाल, मूसे कलां, छीना बिधि चंद, सोहल, पंडोरी रमाणा, शुक्रचक्क चीमा, ढंड, बुर्ज 165, पलासौर, जगतपुरा, भुच्चर कलां, मालूवाल, जौहल राजू सिंह, खारा, मलिया में विकास कार्य लगातार चल रहे है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को पेयजल मुहैया करवाने के लिए जल सप्लाई व सेनिटेशन विभाग की ओर से योजना तैयार की गई है। इस योजना में हलके के 99 गांवों को शामिल किया गया है।

इस मौके पर चेयरमैन रंजीत सिंह राणा गंडीविड, गुरपाल सिंह जगतपुर, गुरबचन सिंह कसेल, सोनू दोदे, मंजीत सिंह ढिल्लों, पीए राणा डयाल, नरिदर झब्बाल मौजूद थे। स्मार्ट सिटी के अधीन शहर में तेजी से करवाए जा रहे विकास काम : सोनी

शहर में स्मार्ट सिटी के अधीन तेजी से विकास काम चल रहे है। आने वाली कुछ ही महीनो के दौरान पूरे शहर की सूरत ही बदल जाएगी। यह बात केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सोनी ने कही। वह शनिवार को शहर में चल रहे स्मार्ट सिटी के कामों का जायजा लेने के लिए गए थे। सोनी ने बताया कि 22 नंबर रेलवे फाटक पर बन रहे फलाई ओवर का काम तेजी से हो रहा है और जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा। इस ब्रिज के बन जाने पर जाम से लोगों को काफी राहत मिलेगी। इस दौरान सोनी ने फ्लाइ ओवर बना रही कंपनी के अधिकारियों के साथ भी बात की और तय समय दौरान काम खत्म करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विकास कामों में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाशत नहीं की जाएगी। सोनी ने कहा कि सरकार ने आम लोगों के साथ जो भी वादे किए थे। उनमें से 85 प्रतिशत से ज्यादा काम पूरे किए गए है। आर्शीवाद स्कीम एक जुलाई से राशि बढ़ा कर 51 हजार रुपये और विधवा पेंशन 1500 रुपये प्रति महीना कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सैनिको के परिवारों को भी 50 लाख रुपये की सहायता दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी