मताधिकार के अधिकार की जानकारी होना जरूरी : डीसी

25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है जिसकी तैयारियों को लेकर डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:57 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:57 PM (IST)
मताधिकार के अधिकार की जानकारी होना जरूरी : डीसी
मताधिकार के अधिकार की जानकारी होना जरूरी : डीसी

संस, तरनतारन : 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जा रहा है, जिसकी तैयारियों को लेकर डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि युवाओं को मताधिकार के अधिकार की जानकारी होना जरूरी है। डीसी ने कहा कि 25 जनवरी को नेशनल वोटर डे मनाने लिए जिला स्तर पर कार्यक्रम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वोटों के संशोधन के दौरान बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा। डीसी ने कहा कि प्रत्येक सरकारी अधिकारी व कर्मचारी का फर्ज बनता है कि वोट की महत्वता से आम लोगों को अवगत करवाया जाए। उन्होंने बताया कि स्कूलों, कालेजों के विद्यार्थियों की मैराथन को हरी झंडी देकर रवाना किया जाएगा। विद्यार्थियों द्वारा तैयार पेंटिंग व पोस्टर देखने के बाद स्वीप झांकी को रवाना किया जाएगा। श्री गुरु अर्जुन देव सरकारी कालेज में सुबह 11 बजे जिला स्तर पर कार्यक्रम होगा। दोपहर 12 बजे सिविल अस्पताल पहुंचने पर स्वीप झांकी को सम्मानित किया जाएगा। नेहरू युवा केंद्र की ओर से नुक्कड़ नाटक पेश किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोगों को अपने वोट की कीमत पहचानना चाहिए। किसी प्रत्याशी को चुनने से पहले यह देख लें कि वह आप की उम्मीदों पर खरा उतरता है कि नहीं। साथ ही बिना किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग लोगों को करना चाहिए। डीसी ने कहा कि एक-एक वोट मूल्यवान होता है।

बैठक मौके एडीसी जगविंदरजीत सिंह ग्रेवाल, सहायक कमिश्नर अमनदीप सिंह, एसडीएम रजनीश अरोड़ा, राजेश शर्मा, रोहित गुप्ता, डीईओ सतनाम सिंह बाठ, चुनाव कानूनगो दिलबाग सिंह, डीएसपी दिलबाग सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी