चुनावी खर्चा छुपाया तो प्रत्याशी के खिलाफ होगा केस : पांडे

चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त किए खर्चा निगरान सुधाकर पांडे (आइआरएस अधिकारी) ने जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप सभ्रवाल के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी 70 लाख का खर्च कर सकता है। इस खर्च की निगरानी बारीकी से की जा रही है। चुनाव खर्चा निगरानी तंत्र द्वारा प्रत्याशियों के खर्च पर विभिन्न ढंग से नजर रखी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 06:47 PM (IST)
चुनावी खर्चा छुपाया तो प्रत्याशी के खिलाफ होगा केस : पांडे
चुनावी खर्चा छुपाया तो प्रत्याशी के खिलाफ होगा केस : पांडे

जागरण संवाददाता, तरनतारन : चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त किए खर्चा निगरान सुधाकर पांडे (आइआरएस अधिकारी) ने जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप सभ्रवाल के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी 70 लाख का खर्च कर सकता है। इस खर्च की निगरानी बारीकी से की जा रही है। चुनाव खर्चा निगरानी तंत्र द्वारा प्रत्याशियों के खर्च पर विभिन्न ढंग से नजर रखी जा रही है।

उन्होंने कहा कि जो प्रत्याशी अपने खर्च को छुपाने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। सुधाकर पांडे ने कहा कि चुनाव के दौरान नशे का प्रयोग किसी भी कीमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा। जो भी अधिकारी अपनी ड्यूटी में लापरवाही करेगा उसके खिलाफ चुनाव आयोग के आदेश पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि विभिन्न सियासी पार्टियों के नेताओं को चुनावी खर्च, आचार संहिता का पालन करने व नशे का प्रयोग न करने के आदेश दिए गए है।

उन्होंने कहा कि किसी भी मीडिया पर कोई भी सियासी विज्ञापन एमसीएमसी की मंजूरी के बिना जारी नहीं किया जा सकता। उन्होंने सोशल मीडिया पर विज्ञापन की निगरानी के लिए विशेष आदेश दिए है। बैठक के दौरान एडीसी जर्नल संदीप ऋषि, एसपी (एच) गौरव तूरा के अलावा विस हलका तरनतारन, खडूर साहिब, पट्टी, खेमकरन, जीरा, बाबा बकाला, कपूरथला, जंडियाला गुरु, सुलतानपुर लोधी के लिए तैनात खर्च निगरान टीमों के अधिकारियों ने शिरकत की।

chat bot
आपका साथी