कोरोना संकट में अनोखी ठगी: इंग्लैंड से बेटेे को वापस के नाम पर दिल्ली के तीन लोगों ने ऐसे ठगे 31 लाख

कोरोना संकट में बेटा इंग्लैड में फंसा तो तीन लोगों ने पिता से 31 लाख रुपये ठग लिए। उन्होंने कहा कि वह उनके बेटे को वापस ले आएंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2020 10:20 AM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2020 10:20 AM (IST)
कोरोना संकट में अनोखी ठगी: इंग्लैंड से बेटेे को वापस के नाम पर दिल्ली के तीन लोगों ने ऐसे ठगे 31 लाख
कोरोना संकट में अनोखी ठगी: इंग्लैंड से बेटेे को वापस के नाम पर दिल्ली के तीन लोगों ने ऐसे ठगे 31 लाख

जेएनएन, अहमदगढ़ [संंगरूर]। विदेश भेजने के नाम पर लोगों से लाखों रुपये ठगने की शिकायतें अकसर सामने आती रहती हैं, लेकिन संगरूर के अहमदगढ़ में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां कोरोना संकट में इंग्लैंड से बेटे को वापस लाने के नाम पर तीन लोगों ने उसके पिता से 31 लाख रुपये ठग लिए। थाना सदर पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

तारा हेल्थ फूड्स प्राइवेट लिमिटेड मालेरकोटला के डायरेक्टर बलवंत सिंह ने पुलिस को शिकायत दी कि उनका बेटा इंग्लैंड में पढ़ाई करता है। इंग्लैंड में कोरोना महामारी फैलने पर वह बेटे को भारत वापस लाना चाहते थे। इस पर ऑपरेशन एवीए सपा होलीडेज प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली के डायरेक्टर आदित्य बहल, मैनेजर नवदीप सिंह निवासी पंजाबी बाग नई दिल्ली और एक अन्य के साथ संपर्क किया।

तीन व्यक्तियों ने उनके साथ 58 लाख रुपये में डील कर ली। उसने आरोपितों ने 58 लाख रुपये दे दिए। जब कई दिन बाद भी बेटा भारत नहीं आया तो आरोपित टालमटोल करने लगे। इस पर उन्होंने आरोपितों से अपने पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए।

आरोपियों ने उसे 27 लाख रुपये लौटा दिए, लेकिन बाकी 31 लाख नहीं लौटाए। इस पर पुलिस में शिकायत दी गई। शिकायत के बाद पुलिस ने आदित्य बहल, नवदीप सिंह निवासी पंजाबी बाग नई दिल्ली और अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। एसएचओ संजीव कपूर ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: बड़ी शातिर दिमाग हैं ये महिलाएं, NRI की कोठियों पर करती थीं कब्जा, पकड़े जाने पर उतार लेती थी कपड़े

यह भी पढ़ें: GST Forgery: हिसार में फर्जी फर्म पाई गईं, गिफ्ट कार्ड फर्मों तक पहुंचाने वालों की भूमिका की जांच

यह भी पढ़ें: सात लड़कियों की जोड़ी तलाशेगी महिलाओं का हुनर, कैसे रखें मन की बात बताएंगी ये बेटियां

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर... CIPHET ने तैयार की फल-सब्जियों को कीटाणुरहित करने की तकनीक, ऐसे काम करेगी मशीन

chat bot
आपका साथी