संगरूर में दो नए कोरोना पॉजिटिव आए, एक आइसोलेट, दूसरा भागा

संगरूर जिले में दो दिन में तीन नए केस रिपोर्ट किए गए प्रशासन हुआ सतर्क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 May 2020 07:17 PM (IST) Updated:Tue, 26 May 2020 10:50 PM (IST)
संगरूर में दो नए कोरोना पॉजिटिव आए, एक आइसोलेट, दूसरा भागा
संगरूर में दो नए कोरोना पॉजिटिव आए, एक आइसोलेट, दूसरा भागा

संवाद सूत्र, मूनक (संगरूर) : पिछले

18 दिन तक जिला संगरूर में कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद मंगलवार को ब्लाक मूनक के दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज आने से मरीजों की गिनती तीन हो गई है। सोमवार को मालेरकोटला की एक आशा वर्कर कोरोना पॉजिटिव पाई गई। मंगलवार शाम को मूनक के एक ट्रक ड्राइवर व एक 68 वर्षीय बुजुर्ग साधु की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। इनका सैंपल रविवार को मूनक अस्पताल से जाच के लिए भेजा गया था। मंगलवार शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 68 वर्षीय साधु फरार हो गया, जिसकी तलाश में देर शाम तक सेहत विभाग की टीम व पुलिस प्रशासन जुटा रहा। हैरानी की बात है कि सेहत विभाग ने बुजुर्ग को एकातवास केंद्र मे रखने की बजाए उसे घर भेज दिया गया, जिसका कोई ठीकाना न होने के कारण उसे तलाश करने में सेहत विभाग व पुलिस के पसीने छुट गए।

सिविल अस्पताल मूनक के एसएमओ कर्मजीत सिंह ने बताया कि 48 वर्षीय व्यक्ति कुछ दिन पहले ही दिल्ली से ट्रक लेकर मूनक वापस आया था, जिसका सैंपल लेने के बाद उसे घर पर ही एकातवास में रखा गया था। जबकि दूसरे 68 वर्षीय बुजुर्ग साधु को खासी की समस्या अधिक होने के कारण उसका सैंपल लिया गया था। साधु को भी अपने घर पर एकातवास में रहने के लिए कह दिया गया। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सेहत विभाग की टीम ट्रक ड्राइवर को घर जाकर उसे सिविल अस्पताल मूनक में आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया। उन्होंने कहा कि ट्रक ड्राइवर के घर पर अन्य तीन सदस्यों को एकातवास में रहने की हिदायत दी है। वहीं बुजुर्ग साधु देर शाम तक भी सेहत विभाग के कहा नहीं लगा, जब सैंपल के दौरान बुजुर्ग द्वारा दिए गए फोन नंबर सेहत विभाग ने संपर्क किया तो वह किसी अन्य व्यक्ति का मिला। पुलिस प्रशासन सेहत विभाग पर इस लापरवाही का पल्ला झाड़ता रहा।

एसएचओ गुरमीत सिंह ने देर शाम को बुजुर्ग के न मिलने बाबत कहा कि बुजुर्ग के सही पता व मोबाइल नंबर का रिकार्ड रखने की जिम्मेदारी एसएमओ की थी। पुलिस प्रशासन सेहत विभाग के साथ मिलकर बुजुर्ग की तलाश कर रही है। एसएमओ कर्मजीत सिंह ने कहा कि सर्च टीम लगाई गई है। जल्द ही बुजुर्ग को तलाश कर लिया जाएगा। सिविल सर्जन डा. राज कुमार ने बताया कि अब तक 3421 सैपल जाच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से 3127 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है, जबकि 91 कोरोना मरीज तंदरुस्त होकर घर जा चुके हैं। अब मालेरकोटला की आशा वर्कर व मूनक के दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों समेत जिले में कोरोना के तीन एक्टिव मरीज हैं। मालेरकोटला का कोरोना पॉजिटिव मरीज आशा वर्कर के संपर्क में आने वाले 32 लोगों के सैंपल लेकर जाच के लिए भेजे गए हैं।

chat bot
आपका साथी