1375 किलो तांबा व पिकअप गाड़ी समेत तीन व्यक्ति गिरफ्तार

खेतों में लगे ट्रांसफार्मरों से तांबा व तारें चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों समेत पुलिस ने एक कबाड़ी ोक काबू किया। इनके पास से पुलिस ने 1375 किलोग्राम तांबा बरामद किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:08 PM (IST)
1375 किलो तांबा व पिकअप गाड़ी समेत तीन व्यक्ति गिरफ्तार
1375 किलो तांबा व पिकअप गाड़ी समेत तीन व्यक्ति गिरफ्तार

जागरण टीम, धूरी/लहरागागा (संगरूर) : खेतों में लगे ट्रांसफार्मरों से तांबा व तारें चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों समेत पुलिस ने एक कबाड़ी ोक काबू किया। इनके पास से पुलिस ने 1375 किलोग्राम तांबा बरामद किया।

थाना सदर धूरी के सहायक थानेदार प्रितपाल सिंह ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ व्यक्ति चोरी का तांबा देने के लिए जा रहे हैं। पुलिस ने नाकाबंदी करके आशु निवासी अमरगढ़, सोनू उर्फ निक्का निवासी मूनक को गिरफ्तार किया। यह दोनों चोरी की तारों से तांबा निकालकर संदीप कुमार उर्फ विक्की निवासी जाखल को बेचते थे। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पुलिस ने 1375 किलोग्राम तांबा सक्रेप, एक पिकअप महेंद्रा गाड़ी, एक मोबाइल फोन बरामद किया। पुलिस ने आशु निवासी अमरगढ़, संदीप कुमार उर्फ विक्की, सोनू उर्फ निक्का निवासी मूनक के खिलाफ थाना सदर धूरी मे मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई आरंभ कर दी।

उधर, खेतों में धान लगाने का सीजन नजदीक आ रहा है। किसानों ने खेतों में धान के बीज भी रोप दिए हैं, लेकिन टयूबवैलों से ट्रांसफार्मर व केबल तार चोरी करने वाले गिरोह ने किसानों की नींद उड़ा रखी है। वह रात को खेतों में रखवाली करने को मजबूर हो रहे हैं। गत दिनों लेहल कलां के किसान मुख्तैयार सिंह के खेत में लगे 16 हार्सपावर के ट्रांसफार्मर को चोरों ने नीचे उतारकर तोड़ दिया। उसमें से तांबा व कीमती तेल चोरी कर ले गए। किसान ने बताया कि इस समय धान की पनीरी व पशुओं के हरे चारे को पानी की सख्त जरूरत है। यदि पानी न दिया तो धान सूख जाएगी। किसान सतविदर सिंह, मुख्तैयार सिंह, गुरनाम सिंह ने प्रशासन से मांग की है कि चोर गिरोह को तुरंत काबू किया जाए।

chat bot
आपका साथी