आप विधायक नरेश यादव एक करोड़ में पार्टी टिकट के सौदेबाजी में फंसे!

कुरान शरीफ मामले में पूछताछ के लिए बुलाए गए केवल सिंह संघा ने कहा कि आप विधायक नरेश यादव ने एक करोड़ रुपये लेकर मोगा से आप का टिकट देने का उसे भरोसा दिलाया था।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Tue, 05 Jul 2016 09:45 AM (IST) Updated:Tue, 05 Jul 2016 04:15 PM (IST)
आप विधायक नरेश यादव एक करोड़ में पार्टी टिकट के सौदेबाजी में फंसे!

जागरण संवाददाता, संगरूर । मालेरकोटला में बीती 24 जून को पवित्र कुरान शरीफ की बेअदबी मामले में महरौली (दिल्ली) से आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। पुलिस के दावे के अनुसार सोमवार को पूछताछ में मोगा के केवल सिंह संघा ने बताया है कि विधायक नरेश यादव ने एक करोड़ रुपये लेकर मोगा से आप का टिकट देने का भरोसा दिलाया था। इसके लिए आरोपी विजय कुमार गर्ग के माध्यम से नरेश के साथ बैठक होनी थी, लेकिन इससे पहले ही विजय गिरफ्तार हो गया और बैठक नहीं हो सकी। पूछताछ में विजय ने भी माना है कि टिकट के बदले एक करोड़ रुपये पार्टी फंड की बात हुई थी।

पुलिस ने मोगा-2 के पूर्व ब्लाक समिति उपचेयरमैन एनआरआइ केवल सिंह संघा निवासी गांव डरोली को सोमवार को पटियाला बुलाकर पूछताछ की। उसके दोस्त शिव देव सिंह सिरसा व नवीन सैनी गांव ढीटा सैनियां, मोगा को भी बुलाया गया था। पटियाला में आरोपी विजय को पुलिस हिरासत में रखा गया है। पुलिस के मुताबिक केवल ने बताया कि उसके और नरेश यादव के बीच विजय कुमार कड़ी का काम कर रहा था। 28 जून को विजय उसकी मुलाकात आप विधायक नरेश यादव से दिल्ली में करवाने वाला था, लेकिन 27 जून को वह गिरफ्तार हो गया, जिस कारण यह बैठक नहीं हो पाई।

उधर, मामले में पकड़े गए विजय कुमार समेत अन्य दोनों का 10 जुलाई तक पुलिस रिमांड बढ़ गया है। पुलिस आरोपियों का नार्को व पोलीग्राफी टेस्ट भी करवाएगी।

ये भी पढ़ें : आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों की होगी खून व मूत्र की औचक जांच

एसएसपी ने की पुष्टि

संगरूर के एसएसपी प्रीतपाल सिंह थिंद ने बताया कि पटियाला में आज केवल सिंह संघा को पुलिस ने पूछताछ के लिए के लिए बुलाया था। उसने दिल्ली के आप विधायक नरेश यादव के खिलाफ एक करोड़ रुपये लेकर टिकट देने का भरोसा दिलाए जाने का खुलासा किया है। पुलिस को केवल ङ्क्षसह से और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई है। मंगलवार को उसे दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

आरोपियों से लगातार पूछताछ जारी : डीआइजी

पटियाला : डीआइजी बलकार सिंह सिद्धू ने कहा कि वो आज मालेरकोटला में हैं, लेकिन पटियाला में कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उन्होंने कहा कि जांच अधिकारी मामले की तह तक पहुंचने के लिए लगातार पूछताछ कर रहे हैं।

देखें वीडियो : डीजीपी ने नरेश यादव को दिया निष्पक्ष जांच का भरोसा

मेरा विजय से कोई संबंध नहीं : केवल संघा

केवल सिंह संघा ने आरोपों को निराधार बताया है। उसने कहा कि उसका न तो विजय कुमार के साथ कोई संबंध है और न ही उसकी आम आदमी पार्टी के टिकट के लिए लेनदेन की कोई बात हुई थी। उसने पुलिस को बता दिया है कि वो अपने दोस्तों के साथ दिल्ली गया था जिनका विजय से काम था। उस वक्त उसकी विजय से मुलाकात हुई थी। इससे पहले वह न तो विजय को जानता था और न ही उससे मिला है। उसे इस मामले में फंसाया जा रहा है।

पढ़ें : केंद्र का काम मोदी विदेश घूमते रहें और केजरीवाल को तंग करते रहें : केजरीवाल केजरी की रैली में भी था केवल संघा

अमृतसर में रविवार को हुई आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रैली में भी केवल सिंह संघा पहुंचा था। वह मंच पर तो नहीं था, लेकिन आगे की सीट पर बैठा नजर आया था।

पंजाब क्राइम से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी