कुरान शरीफ बेअदबी मामला : आप विधायक नरेश यादव को मिली जमानत, जेल से रिहा

आप विधायक नरेश यादव को संगरूर की जिला अदालत से जमानत मिल गई है। वह मालेरकोटला में हुए कुरान शरीफ से बेअदबी मामले में गिरफ्तार हुए थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 30 Jul 2016 01:44 PM (IST) Updated:Sat, 30 Jul 2016 06:05 PM (IST)
कुरान शरीफ बेअदबी मामला : आप विधायक नरेश यादव को मिली जमानत, जेल से रिहा

संगरूर, [वेब डेस्क]। कुरान शरीफ बेअदबी मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव को शनिवार काे जमानत मिल गई। उनकी जमानत याचिका शनिवार को यहां जिला अदालत ने मंजूर कर ली। उनको शनिवार शाम को जेल से हिरहा कर दिया गया।

नरेश यादव को 40 हजार रुपये के बांड पर जमानता दी गई है। उनके वकील ने मालेरकोटला अदालत में 40 हजार का जमानती बांड भरा। इसके बाद उन्हें करीब 5.45 बजे संगरूर जेल से रिहा कर दिया गया। इससे पहले सुबह अतिरिक्त सेशन जज अमरजीत सिंह विर्क की अदालत ने उनकी जमानत याचिका मंजूर की थी।

मालेरकोटला की अदालत ने उनकी जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्होंने जिला अदालत में जमानत अर्जी दी थी। सायं लगभग 4.30 बजे मालेरकोटला अदालत में यादव के वकीलों ने 40 हजार का जमानती बांड भरा। टीम जिला जेल संगरूर में उन्हें रिहा कराने के लिेए रवाना हो गई है।

पुलिस ने बुधवार को मालेरकोटला की अदालत में उनको पेश कर उनका तीन दिन का और रिमांड मांगा था, लेकिन अदालत ने इसे खारिज कर दिया था। उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। इसके बाद यादव ने जमानत याचिका दायर की थी। इसे भी अदालत ने खारिज कर दिया था।

नरेश यादव को मालेरकाेटला में पिछले दिनों कुरान शरीफ से बेअदबी में दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। उन पर आरोप लगाया गया है कि कुरान शरीफ से बेअदबी में उनका हाथ था और उन्होंने पैसे देकर इसकी साजिश रची थी। बताया जाता है कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति ने नरेश यादव का इस मामले में नाम लिया था।

पुलिस का कहना है कि इस मामले में उसके पास नरेश यादव के शामिल होने के बारे में पुख्ता सुबूत हैं। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने नरेश यादव को जमानत मिलने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में नरेश्ा यादव पूरी तरह पाक साफ साबित होंगे और अकाली सरकार की उन्हें फंसाने की कोश्ािश नाकाम हाेगी।

पढ़ें : केजरीवाल को अमृतसर की अदालत का समन, पंजाब पुलिस ने सौंपा

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान ज्यादातर सवाल वही थे जो पहले दो बार की पूछताछ के दौरान नरेश के सामने पुलिस ने पेश किए थे। मंगलवार को यादव की तबीयत भी बिगड़ गई थी। उन्होंने ब्लड प्रेशर बढऩे की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने सिविल अस्पताल में उनकी जांच करवाई।

पंजाब की ताजा और बड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी