अध्यापकों को दाखिले बढ़ाने के लिए किया जा रहा मजबूर : यूनियन

एक तरफ पंजाब सरकार कोरोना की महामारी से बचाव की कोशिशें कर रही है दूसरी तरफ पंजाब के शिक्षा अधिकारियों द्वारा स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के लिए अध्यापकों को घर घर जाने के लिए कहा जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Jul 2020 10:42 PM (IST) Updated:Wed, 15 Jul 2020 10:42 PM (IST)
अध्यापकों को दाखिले बढ़ाने के लिए किया जा रहा मजबूर : यूनियन
अध्यापकों को दाखिले बढ़ाने के लिए किया जा रहा मजबूर : यूनियन

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : एक तरफ पंजाब सरकार कोरोना की महामारी से बचाव की कोशिशें कर रही है दूसरी तरफ, पंजाब के शिक्षा अधिकारियों द्वारा स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के लिए अध्यापकों को घर घर जाने के लिए कहा जा रहा है। ईटीटी अध्यापक यूनियन पंजाब के राज्य महासचिव हरजीत सिंह सैनी, जिला प्रधान करमजीत सिंह बैंस, सीनियर उपप्रधान सुरिदर भटनागर, अमरजीत सैनी, गुरिदर सिंह लाडल, दलीप भूरड़े, ब्लॉक प्रधान गुरप्रीत , विक्रम शर्मा, दविदर गरदला, प्रवीण गौतम, भुपिदर राणा और गुरदर्शन सिंह नेताओं ने कहा है कि स्कूलों में दाखिला बढ़ाने के लिए उच्च शिक्षा अधिकारियों द्वारा अध्यापकों के लिए भद्दी शब्दावली का प्रयोग किया जा रहा है।

उपरोक्त नेताओं ने बताया कि विद्यार्थियों के दाखिलों की प्रक्रिया अप्रैल माह में पूरी कर ली जाती है। विभाग द्वारा दाखिले में दस प्रतिशत बढ़ोतरी का लक्ष्य दिया गया था। जो कि अध्यापकों ने पूरा कर लिया है। लेकिन अधिकारी अभी भी और दाखिला बढ़ाने के लिए अध्यापकों पर दबाव बना रहे हैं। जिससे अध्यापक मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। नेताओं ने चेतावनी दी है कि यदि आधिकारियों ने अध्यापकों प्रति अपना व्यवहार न बदला तो यूनियन सख्त एक्शन लेने के लिए मजबूर होगी।

chat bot
आपका साथी