शहीद बाबा अजीत सिंह जुझार सिंह मेमोरियल कालेज के विद्यार्थियों को मिला 32 लाख रुपये का वजीफा

रूपनगर के साथ लगते गांव बेला में स्थित अमर शहीद बाबा अजीत सिंह जुझार सिंह मेमोरियल कालेज की प्रबंधकीय कमेटी व स्टाफ के प्रयासों से विद्यार्थियों ने वजीफे प्राप्त किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 04:21 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 04:21 PM (IST)
शहीद बाबा अजीत सिंह जुझार सिंह मेमोरियल कालेज के विद्यार्थियों को मिला 32 लाख रुपये का वजीफा
शहीद बाबा अजीत सिंह जुझार सिंह मेमोरियल कालेज के विद्यार्थियों को मिला 32 लाख रुपये का वजीफा

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के साथ लगते गांव बेला में स्थित अमर शहीद बाबा अजीत सिंह जुझार सिंह मेमोरियल कालेज की प्रबंधकीय कमेटी व स्टाफ के प्रयासों से विद्यार्थियों ने वजीफे प्राप्त किए हैं। 32 लाख रुपये के वजीफे कालेज के विद्यार्थियों ने वर्तमान शैक्षणिक सेशन दौरान विभिन्न स्कीमों के तहत प्राप्त किए हैं।

कालेज की प्रिसिपल डा. सतवंत कौर शाही ने बताया कि प्रबंधकीय कमेटी ने होनहार जरूरतमंद विद्यार्थियों सहित जिनके पिता नहीं हैं, शहीदों के बच्चों, कालेज में एक साथ पढ़ने वाले भाई-बहन तथा बढि़या खिलाड़ी आदि विद्यार्थियों को दो लाख आठ हजार 890 रुपये वजीफे के रूप में दिए हैं। इसके अलावा प्रबंधकीय कमेटी व स्टाफ द्वारा 19 तरह के वजीफे हर साल विद्यार्थियों को दिए जाते हैं। डा. बीआर आंबेडकर पोस्ट मैट्रिक स्कीम के अंतर्गत कालेज के 294 विद्यार्थियों को इस सेशन दौरान अभी तक 27 लाख 72 हजार 784 रुपये वजीफे के रूप में पढ़ाई जारी रखने के लिए उपलब्ध करवाए जा चुके हैं। सैनी चेरिटेबल ट्रस्ट रूपनगर द्वारा 16 विद्यार्थियों को 99 हजार रुपये के वजीफे दिए गए हैं। गैर सरकारी समाजसेवी संस्थाओं, चेरिटेबल ट्रस्ट, सीता राम जिदर फाउंडेशन व अल्पसंख्यक वजीफा स्कीम के तहत एक लाख 13 हजार 584 रुपये के वजीफे विद्यार्थियों को मिल चुके हैं। कालेज को हाल ही में नेशनल असेसमेंट एंड एक्रिडेशन कौंसिल (नेक) की तरफ से बहुत अच्छा ग्रेड मिला है। यही नहीं भारत सरकार के एमजीएनसीआरई द्वारा कालेज को एक जिला एक ग्रीन चैंपियन अवार्ड भी प्रदान किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि बेला कालेज की प्रबंधकीय कमेटी व स्टाफ क्षेत्र के विद्यार्थियों को कामर्स, आ‌र्ट्स, बायो टेक्नोलाजी, नान मेडिकल, कंप्यूटर, मैथ, मैनेजमेंट तथा बी-वाक अंडर ग्रेजुएट से पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में स्तरीय शिक्षा उपलब्ध करवाने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है। कालेज की विभिन्न साइट्स पर सेशन 2021-2022 का आनलाइन दाखिला रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुका है व क्षेत्र वासियों से अपील की कि बच्चों को कालेज के साथ जोड़ते हुए स्तरीय शिक्षा का लाभ हासिल करें। इस मौके डा. बलजीत सिंह सहित डा. ममता अरोड़ा, सहायक प्रोफेसर सुनीता रानी व स्टाफ के अन्य मेंबर हाजिर थे।

chat bot
आपका साथी