कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही है: चंदूमाजरा

नूरपुरबेदी ब्लॉक के गांव क्लब तख्तगढ़ की ओर से डीएवी स्कूल तख्तगढ़ में करवाए गए समारोह के दौरान सांसद प्रोफेसर प्रेम ¨सह चंदूमाजरा तथा पूर्व शिक्षामंत्री पंजाब डॉ. दलजीत ¨सह चीमा विशेष रूप से पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 06:13 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jun 2018 06:13 PM (IST)
कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही है: चंदूमाजरा
कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ खिलवाड़ कर रही है: चंदूमाजरा

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी : नूरपुरबेदी ब्लॉक के गांव क्लब तख्तगढ़ की ओर से डीएवी स्कूल तख्तगढ़ में करवाए गए समारोह के दौरान सांसद प्रोफेसर प्रेम ¨सह चंदूमाजरा तथा पूर्व शिक्षामंत्री पंजाब डॉ. दलजीत ¨सह चीमा विशेष रूप से पहुंचे। इस समारोह के दौरान दोनों नेताओं ने जहां अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान हासिल की गई उपलब्धियों का गुणगान किया, वहीं कैप्टन सरकार की जोरदार आलोचना भी की।

कांग्रेस झूठे वादे करके सत्ता में आई : चंदूमाजरा

समारोह के दौरान सांसद चंदूमाजरा ने कहा कि विधानसभा मतदान के दौरान कांग्रेस के नुमाइंदों ने झूठ बोल कर लोगों को गुमराह करते हुए वोट एकत्र किए। किसानों के साथ कर्ज माफी के नाम पर खिलवाड़ किया जा रहा है, जबकि किसान अभी भी कर्ज की परेशानी के चलते रोजाना आत्महत्याएं कर रहे हैं। हालांकि केंद्र सरकार द्वारा भी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स लगाए गए हैं, लेकिन पंजाब सरकार द्वारा इससे भी अधिक टैक्स वसूल किया जा रहा है। जिस कारण पंजाब में पेट्रोल-डीजल देश के अन्य राज्यों के मुकाबले काफी महंगा है। कैप्टन सरकार पंजाब में बुरी तरह से फेल हो चूकी है। उन्होंने कहा कि काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती तथा लोगों को पिछले एक वर्ष के भीतर ही अकाली-भाजपा सरकार की शानदार कारगुजारी याद आनी शुरू हो गई है।

इस मौके पर पूर्व शिक्षामंत्री डॉ. दलजीत ¨सह चीमा ने कहा कि भीषण गर्मी के मौसम में भी जहां पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश ¨सह बादल लोगों की समस्याओं को सुनने को प्राथमिक्ता देते थे, वहीं अब कैप्टन साहिब का हेलीकॉप्टर हिमाचल की वादियों में चक्कर लगा रहा है। ऐसी सरकार से आप क्या आशा रख सकते हैं। यही नहीं पंजाब सरकार की जनविरोधी नीतियों के चलते सभी वर्ग सड़कों पर उतर रहे हैं तथा लोगों में अविश्वास बढ़ा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे दोबारा इस गलती को न दोहराएं।

इन गांवों में विकास के लिए दी सहायता

इस दौरान सांसद प्रोफेसर प्रेम ¨सह चंदूमाजरा द्वारा अपने कोटे में से नूरपुरबेदी ब्लॉक के गांवों काहनपुर खूही, सरायं, टिब्बा टपरियां, अबियाणा, असमानपुर निचला, बजरूड़, मूसापुर, आजमपुर तथा टपरियां में विभिन्न विकास कार्यों के लिए डेढ़-डेढ़ लाख की ग्रांट के चेक भी वितरित किए। इसी प्रकार ब्रह्मा क्लब तख्तगढ़ को एक पानी के टैंकर, जिम तथा शमशानघाट के लिए 4 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा भी की गई। इसके अलावा उन्होंने तख्तगढ़ के शमशानघाट के निर्माण कार्य को मगनरेगा के अंतर्गत करवाने का भरोसा भी दिलाया। इस समारोह में क्षेत्र के युवाओं ने बताया कि क्षेत्रवासियों के सहयोग के साथ तख्तगढ़ के शमशानघाट के निर्माण पर अभी तक करीब 3 लाख रुपए की राशि खर्च की जा चुकी है।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर क्लब के पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा सांसद प्रोफेसर प्रेम ¨सह चंदूमाजरा तथा पूर्व शिक्षामंत्री डॉ. दलजीत ¨सह चीमा को दोशाला तथा सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। इस मौके सरपंच केवल कृष्ण, राजेश कुमार तथा ज¨तदर कुमार द्वारा उपस्थित गणमान्यों का आभार जताया गया। इस समारोह के दौरान मंच संचालक की भूमिका किशोर ¨सह बंगड़ ने निभाई। इस मौके जीवन कुमार, मनमोहन, शुभम, गोल्डी, ¨टकू, यश रंधावा, किशोर ¨सह बंगड़, सचिन कुमार, अश्वनी कुमार, डॉ.हैप्पी, ऋषि चंदन, गोरू राणा, ज¨तदर ¨रकू, कमलकांत कालू, मोहित मंडल, केशव, भोला शंकर, कृष्णकांत प्लाटिया, रमेश मक्खन, नरेश नीटा, पंच हजारा ¨सह, पंच कमल देव, कुलवीर ¨सह असमानपुर, चेयरमेन मिल्क प्लांट मोहाली मोहन ¨सह डूमेवाल, बादल ¨सह बस्सी, सुच्चा ¨सह बैंस, हर¨जदर ¨सह भाओवाल, मनोहर चौंता, जसवीर अबियाणा, करनैल ¨सह आजमपुर, बल¨वदर कौर, हरजीत ¨सह अ¨चत, इंद्रजीत ¨सह बेदी, परमजीत ¨सह, हरभजन ¨सह निक्कूवाल आदि सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी