खूनी चौक पर नहीं रुक रहे हादसे

बल¨वदर ¨सह लोदीपुर, आनंदपुर साहिब गुरु नगरी में खालसा कॉलेज के पास मुख्य मार्ग पर बने चौराह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jan 2019 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 04:47 PM (IST)
खूनी चौक पर नहीं रुक रहे हादसे
खूनी चौक पर नहीं रुक रहे हादसे

बल¨वदर ¨सह लोदीपुर, आनंदपुर साहिब

गुरु नगरी में खालसा कॉलेज के पास मुख्य मार्ग पर बने चौराहों के कारण आए दिन कोई न कोई हादसा होता रहता है। इन हादसों में कई लोग गंभीर घायल हो चुके हैं। कई अपनी जान तक गंवा चुके हैं। इस चौक को क्षेत्रवासी अब खूनी चौक भी कहने लगे हैं। आनंदपुर साहिब की ओर से मुख्य मार्ग पर पांच प्यारा पार्क के पास चौराहा बना हुआ है। एक रास्ता पावर कॉलोनी की ओर जाता है एवं दूसरा आनंदपुर साहिब शहर की ओर जाता है। इन रास्तों से क्षेत्रवासियों व राहगीरों का आना-जाना लगा रहता है। दूसरी ओर मुख्य मार्ग होने के कारण जब लोग सड़क पार करते हैं तो हादसों का शिकार हो जाते हैं। इसी प्रकार कॉलेज के साथ व पुलिस थाने के समक्ष बने चौराहों के कारण भी लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं।

बाक्स

कोई सुनवाई नहीं हुई, कई बार उठा चुके है मामला: मटौर

माता गुजरी वेलफेयर सोसायटी के प्रधान सु¨रदर ¨सह मटौर ने कहा कि मुख्य मार्ग पर वाहनों के आवागमन व तेज रफ्तार के कारण इस स्थान पर आए दिन हादसे होते रहते हैं। सोसायटी की ओर से कई बार प्रशासनिक अधिकारियों से इस स्थान पर लगी लाइटों को चालू करवाने की अपील की जा चुकी है। एसडीएम आनंदपुर साहिब से भी इस स्थान पर ट्रैफिक पुलिस को तैनात करने के लिए निवेदन कर चुके हैं। दिसंबर 2018 में सोसायटी द्वारा हादसों की संभावना को कम करने के लिए इस स्थान पर सुखमणी साहिब के पाठ भी करवाए गए थे।

बाक्स

ट्रैफिक लाइट बंद, लोग हो रहे परेशान

धर्मवीर ¨सह ने कहा कि कॉलेज आने वाले विद्यार्थियों को भी इस चौक से होकर जाना पड़ता है। ट्रैफिक लाइटें बंद होने के चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग कि इन ट्रैफिक लाइटों को ठीक करवाया जाए।

बाक्स

पेट्रोल पंप के पास इंडीकेशन लाइट लगे: जग्गा निक्कूवाल

लेखक जग्गा निक्कूवाल ने कहा कि पुलिस थाने के पास बने चौक के पास पेट्रोल पंप है। लोग इस चौक को पार करते समय हादसों के शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्य मार्ग होने के कारण वाहनों का आवागमन लगा रहता है जिनकी रफ्तार भी तेज होती है। इसके अलावा इस चौक के पास कोई सूचना लाइट भी नहीं लगाई गई है। उन्होंने मांग की कि इस स्थान पर यदि ट्रैफिक पुलिस का कर्मचारी तैनात नहीं किया जा सकता तो चौक में सूचना लाइट लगाई जाए।

बाक्स

ट्रैफिक लाइटों को जल्द ठीक करवाया जाएगा: हरबंस ¨सह

एसडीएम आनंदपुर साहिब हरबंस ¨सह ने कहा कि ट्रैफिक लाइटों को जल्द ही ठीक करवा दिया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस तैनात करने के संबंध में भी डीएसपी आनंदपुर साहिब से बात की जाएगी।

chat bot
आपका साथी