भगवान के स्वरूप की बेअदबी करने वाला गिफ्तार हो

¨हदू जागृति मंच तथा ब्राह्मण सभा की बैठक मंच के प्रधान निक्सन कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस मौके निक्सन कुमार ने कहा कि पंद्रह सितंबर को श्री राधा अष्टमी को लेकर निकाली गई शोभा यात्रा में एक सिख युवक द्वारा भगवान के स्वरूप को नुकसान पहुंचाया गया। जब लोगों ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने नशे की हालत में गाली गलौच करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि ¨हदू जागृति मंच तथा ब्राह्मण सभा सहित हर किसी द्वारा इस घटना की घोर ¨नदा की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 11:00 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 11:00 PM (IST)
भगवान के स्वरूप की बेअदबी करने वाला गिफ्तार हो
भगवान के स्वरूप की बेअदबी करने वाला गिफ्तार हो

संवाद सहयोगी, रूपनगर : ¨हदू जागृति मंच तथा ब्राह्मण सभा की बैठक मंच के प्रधान निक्सन कुमार की अध्यक्षता में हुई। इस मौके निक्सन कुमार ने कहा कि पंद्रह सितंबर को श्री राधा अष्टमी को लेकर निकाली गई शोभा यात्रा में एक सिख युवक द्वारा भगवान के स्वरूप को नुकसान पहुंचाया गया। जब लोगों ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने नशे की हालत में गाली गलौच करना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि ¨हदू जागृति मंच तथा ब्राह्मण सभा सहित हर किसी द्वारा इस घटना की घोर ¨नदा की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार तथा प्रशासन की ढील के कारण ही यह घटना हुई है क्योंकि शोभायात्रा के दौरान एक भी पुलिस कर्मचारी मौजूद नहीं था। उन्होंने यह भी बताया कि आयोजकों ने जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन से शोभायात्रा निकालने की मंजूरी ली हुई थी। उन्होंने कहा कि पहले भी देखा गया है कि ¨हदू धर्म के किसी भी प्रोग्राम में सरकार तथा प्रशासन द्वारा सुरक्षा के कोई पुख्ता प्रबंध नहीं होते जिसके कारण धार्मिक प्रोग्रामों में मुश्किलें पेश आती है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि शोभा यात्रा में भगवान के स्वरूप के साथ बेअदबी करने वाले शरारती तत्व पर मामला दर्ज करते हुए जल्द गिरफ्तार किया जाए क्योंकि शहर के कई मंदिरों में गणपति विसर्जन को लेकर धार्मिक प्रोग्राम चल रहे है तथा कुछ ही दिनों में गणेश विसर्जन भी होने वाला है। उन्होंने कहा कि ऐसे में कोई शरारती तत्व फिर से कोई वारदात कर सकता है जिसे समय से पहले रोकना जरूरी है।

बैठक में ¨हदू जागृति मंच के जिला प्रधान अमित कपूर, महासचिव इंद्र कुमार, सचिव साजन कुमार, मीडिया सेल इंचार्ज हरदीप कोचर, रिशव आनंद, राजेश कुमार, मदन गोपाल, सुरेश कालड़ा, विपन शर्मा, अमित शर्मा, ¨प्रस शर्मा, युवा ब्राह्मण सभा प्रधान पंडित ज्वाला प्रसाद, रवि शर्मा, राकेश शर्मा, शादी लाल आदि सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी