बसपा ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने महाराजा रणजीत सिंह बाग में बसपा द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर राज्य सरकार का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Aug 2019 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2019 08:32 PM (IST)
बसपा ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका
बसपा ने पंजाब सरकार का पुतला फूंका

संवाद सहयोगी, रूपनगर : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की स्टेट बॉडी के दिशा निर्देशों पर आज रूपनगर के महाराजा रणजीत सिंह बाग में बसपा द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर राज्य सरकार का पुतला फूंकते हुए जमकर नारेबाजी भी की गई।

जिलाध्यक्ष गुरदेव सिंह डबरी की अध्यक्षता में हुए इस जिला स्तरीय रोष प्रदर्शन में प्रदेश उपाध्यक्ष हरजीत सिंह लौंगिया विशेष रूप से शामिल हुए जबकि पुतला फूंक प्रदर्शन के बाद बसपा के प्रतिनिधिमंडल ने डीसी को पंजाब सरकार के नाम का एक मांगपत्र भी सौंपा। प्रदेश उपाध्यक्ष हरजीत सिंह लौंगिया ने रोष जताते कहा कि पंजाब सरकार एससी समुदाय के साथ लगातार अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले सरकार ने पीसीएस कार्यकारी मैजिस्ट्रेट के लिए जबकि अब पीसीएस ज्यूडीशियल की परीक्षा देने के लिए अनुसूचित जाति वर्ग के विद्यार्थियों लिए मौके सीमित कर दिए हैं जोकि पूरे समाज के साथ धक्का है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना का लाभ लेने में जो परेशानियां पेश आ रही हैं उनके समाधान को लेकर भी पंजाब सरकार ने उदासीन रूख अपनाया हुआ है। उन्होंने कहा कि पूरा एससी वर्ग रोष में है व मांग करता है कि एससी वर्ग से जुड़ी समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द करते हुए राहत प्रदान की जाए अन्यथा जारी संघर्ष को उग्र रूप दिया जाएगा।

इस मौके जिलाध्यक्ष गुरदेव सिंह डबरी सहित महासचिव जगदीश सिंह, कुलदीप घनौली, बीरबल सिंह वैद्द, जसपाल सिंह गड्डू, नरिदर सिंह, गुरदर्शन सिंह, मखन सिंह, राम नाथ, राजिदर सिंह, दर्शन सिंह, जोगा सिंह, रघुबीर सिंह, करनैल सिंह, सुखविदर सिंह, संत सिंह, तरसेम चंद, प्रेम सिंह, रविदर सिंह, झंडा सिंह, चरणजीत सिंह, जसपाल सिंह, एडवोकेट चरणजीत सिंह घई आदि ने भी संबोधित किया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी