बिजली कर्मियों के साथ हाथापाई में बुजुर्ग की मौत

रूपनगर के साथ लगते गांव रैल माजरा में बिजली कर्मचारियों तथा बुजुर्ग के बीच हुई हाथापाई में बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुच्चा ¨सह (65) पुत्र शर्म ¨सह वासी रैलमाजरा थाना काठगढ़ जिला शहीद भगत ¨सह नगर के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Jun 2018 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jun 2018 10:21 PM (IST)
बिजली कर्मियों के साथ हाथापाई में बुजुर्ग की मौत
बिजली कर्मियों के साथ हाथापाई में बुजुर्ग की मौत

जागरण संवाददाता, रूपनगर

रूपनगर के साथ लगते गांव रैल माजरा में बिजली कर्मचारियों तथा बुजुर्ग के बीच हुई हाथापाई में बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतक की पहचान सुच्चा ¨सह (65) पुत्र शर्म ¨सह वासी रैलमाजरा थाना काठगढ़ जिला शहीद भगत ¨सह नगर के रूप में हुई है। मृतक के बेटे न¨रदर ¨सह ने बताया कि उनके घर के उपर से बिजली की हाई वोल्टेज तार गुजरती है। बुधवार को अचानक बिजली की हाइवोल्टेज की तार टूट कर उनके घर के पर आ गिरी, जिसके बाद उन्होंने बिजली विभाग के कार्यालय में सूचित किया। करीब आधे घंटे बाद बिजली विभाग का जेई व¨रदर कुमार उनके घर आया। उस समय उन्होंने कहा कि तार को एक तरफ कर दो और ठीक सुबह कर देना। उस समय घर पर पिता सुच्चा ¨सह, माता प्रीतम कौर तथा वेटा अर्शप्रीत ¨सह घर पर थे। उस समय तो जेई वहां से चला गया, लेकिन रात 11:30 बजे जेई अपने साथियों के साथ दोबारा उनके घर आया तथा तार ठीक करने के बदले दो लाख रुपए की मांग करने लगा। जब उसके पिता ने इसका विरोध किया तो वह बहस करने लगा तथा हाथापाई करने लगा। जेई ने उनके पिता की छाती में मुक्कों से वार किए। जब उनको छुड़ाने के लिए अर्शदीप ¨सह गया तो उन्होंने उसे बालों से घसीटते हुए उसके साथ भी मारपीट की, जिसमें उसके घुटने पर चोट लगी है। मारपीट करने के बाद वह मौके से भाग गए। उनकी हालत बिगड़ने के कारण उनको सिविल अस्पताल रूपनगर में लाया गया। यहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद रात को तीन बजे वह फिर तार उठाने के लिए वहां पर चक्कर लगा रहे थे। इस संबंधी थाना पुलिस काठगढ़ को सूचित कर दिया गया है।

थाना काठगढ़ के एसएचओ गुरदयाल ¨सह ने कहा कि इस मामले में जेई समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज किया गया है। आरोपितों में जेई व¨रदर कुमार, अमृतपाल ¨सह पुत्र गुरदीप ¨सह निवासी रैलमाजरा तथा संजू रूपनगर के नाम शामिल हैं। अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी