एनएच के रास्ते भगवान वाल्मीकि चौक पर पसरा अंधेरा बना परेशानी

नया नंगल के अजौली मोड़ पर स्थित निर्माणाधीन फोरलेन फ्लाईओवर के चलते भगवान वाल्मीकि चौक के पास से डायवर्ट हुए राष्ट्रीय उच्च मार्ग के रास्ते पसरा अंधेरा परेशानी बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 04:33 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 04:33 PM (IST)
एनएच के रास्ते भगवान वाल्मीकि चौक पर पसरा अंधेरा बना परेशानी
एनएच के रास्ते भगवान वाल्मीकि चौक पर पसरा अंधेरा बना परेशानी

जागरण संवाददाता, नंगल : नया नंगल के अजौली मोड़ पर स्थित निर्माणाधीन फोरलेन फ्लाईओवर के चलते भगवान वाल्मीकि चौक के पास से डायवर्ट हुए राष्ट्रीय उच्च मार्ग के रास्ते पसरा अंधेरा परेशानी बना हुआ है। यहीं से ही इन दिनों एनएच से होते हुए हिमाचल, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान आदि की ओर रोजाना आने-जाने वाले हजारों वाहन गुजर रहे हैं। स्थानीय इलाका वासियों के लिए भी आवागमन के लिए यही चौक काम आ रहा है। इस चौक पर महीनों से ही हाईमास्ट लाइट बंद पड़ी है।

इसके अलावा चौक से आगे गुरु रविदास चौक तथा इन दोनों चौक को जोड़ने वाले नंगल डैम तक के मागरें पर अंधेरा पसरा हुआ है। ऐसे में जहा रोज आने-जाने वाले लोग परेशानी झेल रहे हैं। यही बस नहीं पीएसीएल को जाने वाला मार्ग तथा अजौली मोड़ के आसपास भी स्ट्रीट लाइट के अधिकाश खंभे बंद पड़े हैं। इन हालातों में इस इलाके के परेशान लोग यह सोच कर हैरान हैं कि आखिर जनहित के लिए स्ट्रीट लाइट जैसे जरूरी प्रबंधों के प्रति नगर प्रशासन क्यों लापरवाह बना हुआ है।

अजौली मोड़ व्यापार मंडल के प्रधान प्रवीन द्विवेदी तथा फोकल प्वाइंट रेजिडेंशियल एरिया के नागरिकों के संगठन के प्रधान ओम प्रकाश परमार व समाज सेवक अनिल अग्रवाल ने माग उठाई कि जल्द इन इलाकों में रोशनी का उचित प्रबंध किया जाना चाहिए ताकि यहा से गुजरने वाले लोग सुरक्षित रह सकें। इन नागरिकों ने यह भी बताया है कि निर्माणाधीन फोरलेन के कारण अधिकांश खंभों पर स्ट्रीट लाइट बंद हो चुकी हैं। लाइटों के चकाचौंध वाले अजौली मोड़ चौक का सारा ट्रैफिक भगवान वाल्मीकि चौक से होकर गुजर रहा है। इसलिए अब यहा भी अजौली मोड़ चौक जैसी व्यवस्थाएं तुरंत जुटाई जानी चाहिएं क्योंकि फोरलेन फ्लाईओवर का काम 16 दिसंबर 2021 को पूरा होना है। सोलर लाइट लगाने का प्लान होगा तैयार

नगर कौंसिल के ईओ मनजिंदर सिंह ने कहा है कि फोरलेन फ्लाईओवर के चल रहे काम के कारण तारें कट चुकी हैं। इसलिए लाइटों में कुछ दिक्कत आई है, लेकिन भगवान वाल्मीकि चौक के पास सोलर लाइट लगाने जैसे प्रबंध जरूर किए जाएंगे। इस बारे उन्होंने जेई दलजीत सिंह से भी जल्द प्लान करने की जानकारी दी है।

chat bot
आपका साथी