मंडियो में खरीद प्रक्रिया के दौरान कोविड से बचाव को पुख्ता प्रबंध: डीसी

कोविड -19 महामारी दौरान गेहूं के चल रहे खरीद के चुनौतीपूर्ण कार्य को सफलता पूर्वक पूरा करने के लिए जिला प्रशासन और खरीद कार्यों से संबंधित अमला जी जान के साथ जुटा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:01 PM (IST)
मंडियो में खरीद प्रक्रिया के दौरान कोविड से बचाव को पुख्ता प्रबंध: डीसी
मंडियो में खरीद प्रक्रिया के दौरान कोविड से बचाव को पुख्ता प्रबंध: डीसी

जागरण संवाददाता, रूपनगर: कोविड -19 महामारी दौरान गेहूं के चल रहे खरीद के चुनौतीपूर्ण कार्य को सफलता पूर्वक पूरा करने के लिए जिला प्रशासन और खरीद कार्यों से संबंधित अमला जी जान के साथ जुटा हुआ है। डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरी की हिदायतों पर खरीद केंद्रों में भीड़ से बचने के लिए जहां किसानों को मंडियों में अपनी फसल लाने के लिए पास जारी किए जा रहे हैं, वहीं कोविड से बचाव के लिए कोविड रोधक टीकाकरण कैंप भी लगाए जा रहे हैं। खरीद केंद्रों में उचित मात्रा में मास्क व सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए गए हैं। डीसी ने कह कि जिले में गेहूं की खरीद निर्विघन और सुचारू ढंग से करवाई जाएगी। कोविड के बावजूद पिछली बार की तरह सभी सावधानियां इस्तेमाल करे खरीद के लिए पूरे योजनाबद्ध ढंग से सभी प्रबंध और सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

गेहूं की नाड़ को लगी आग

संवाद सूत्र, चमकौर साहिब: चमकौर साहिब के निकटवर्ती गांव रुड़की हीरां में किसान छिदर सिंह भंगू के खेतों में बिजली की तारों में से निकली चिगारियों से नाड़ में आग लग गई। मौके पर अन्य किसानों ने मोटरें चलाकर पानी से आग पर काबू पाया, लेकिन इस के बावजूद तीन कनाल में नाड़ जलकर राख हो गई।

सिलाई सेंटर में सर्टिफिकट बांटे

जागरण संवाददाता, रूपनगर

एक नूर चैरीटेबल सोसायटी रूपनगर द्वारा गांव माजरी जट्टा में चलाए जा रहे मुफ्त सिलाई प्रशिक्षण सेंटर की समाप्ति हो गई। यह सैंटर सोसायटी के प्रधान चरनजीत सिंह रूबी की अगुवाई में चल रहा था। इस मौके मुख्य मेहमान प्रसिद्ध खेल प्रमोटर व समाजसेवक दविदर सिंह बाजवा द्वारा लड़कियों को सर्टिफिकेट वितरित किए गए। इस मौके पूर्व सरपंच तरलोचन सिंह, राम प्रकाश रूड़का, कृष्ण कुमार कपूर, मास्टर सुरजीत, सुरिदर सैनी, अजायब सिंह, नरिदरपाल सिंह, अमरजीत सिंह, रमेश सिंह, गुरदीप सिंह, सुरिदर कौर, हरमीत पाल कौर, गुरप्रीत कौर, मनप्रीत कौर उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी