खैर चोरी पकड़ने गए ब्लॉक अफसर पर तस्करोंने कुल्हाड़ी से किया हमला

रूपनगर निकटवर्ती दरगाह शाह के जंगलों में खैर की लकड़ी चोरी होने की सूचना पर पहुंचे वन विभाग के ब्लॉक अधिकरी समेत अन्य मुलाजिमों पर तस्करी करने आए लोगों ने हमला बोल दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 09:40 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 09:40 PM (IST)
खैर चोरी पकड़ने गए ब्लॉक अफसर पर तस्करोंने कुल्हाड़ी से किया हमला
खैर चोरी पकड़ने गए ब्लॉक अफसर पर तस्करोंने कुल्हाड़ी से किया हमला

जागरण संवाददाता, रूपनगर

निकटवर्ती दरगाह शाह के जंगलों में खैर की लकड़ी चोरी होने की सूचना पर पहुंचे वन विभाग के ब्लॉक अधिकरी समेत अन्य मुलाजिमों पर तस्करी करने आए लोगों ने हमला बोल दिया। ब्लॉक अधिकारी बल¨जदर ¨सह समेत दो बेलदारों के साथ मारपीट की गई। मौके से विभाग के कर्मचारियों ने भागकर अपनी जान बचाई। कर्मचारियों की क्वालिस गाड़ी की लोगों ने तोड़फोड़ की। जंगलात विभाग के ब्लॉक अफसर भू¨पदर ¨सह ने बताया दरगाह शाह में जंगलात विभाग के एरिया में कुछ लोगों द्वारा खैर की लकड़ी चोरी करने की सूचना ब्लॉक अधिकारी दुगरी बल¨जदर ¨सह को मिली। बल¨जदर ¨सह बेलदार गुलजार ¨सह, डेली वेज वर्कर बल¨वदर ¨सह,राजेश कुमार,रत्न चंद तथा कर्मचंद को साथ लेकर मौके पर गए। वहां पांच व्यक्ति लकड़ी चोरी करते दिखे। जब वह भागने लगे तो एक व्यक्ति को पकड़ लिया और बाकी के व्यक्ति 10-15 लोगों को साथ लेकर मौके पर आ गए और वन विभाग के कर्मचारियों पर ही हमला बोल दिया। हमलावरों ने राजेश कुमार पर कुल्हाड़ी से वारकर घायल कर दिया, जबकि ब्लॉक अफसर बल¨जदर ¨सह व अन्य पर डंडों से वार किए। भू¨पदर ¨सह ने बताया कि वह उन्हें घटना की जानकारी मिली, तो वह तीन पुलिस मुलाजिमों को साथ लेकर मौके पर चले गए लेकिन वहां पर इक्कठे हुए लोगों ने उन्हें पुलिस की मौजूदगी में घेर लिया और उन्होंने भाग पर जान बचाई। इसके बाद वह पुलिस थाने में आए और घायल हुये मुलाजिमों कों अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

मैं साथ हूं, कर्मचारी हिम्मत दिखाएं: धर्मसोत उधर, रूपनगर पंचायतों के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने आए जंगलात मंत्री साधू ¨सह धर्मसोत ने कहा कि उन्होंने जिला के एसएसपी को हमलावरों के खिलाफ सख्त कारवाई करने के लिए कहा। अगर एक के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी तो आगे से ऐसी घटना नहीं होगी। उन्होंने कहा कि चाहे कोई कितना भी बड़ा हो, बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कर्मचारियों को सुरक्षा देने के सवाल पर कहा कि वह कर्मचारियों के साथ खड़े हैं। कर्मचारियों को भी हिम्मत रखनी होगी। पुलिस अभी तक सक्रिय नहीं उधर, पुलिस द्वारा शुक्रवार देर रात हुई घटना पर पुलिस ने शनिवार देर शाम तक कोई कार्रवाई नहीं की है जबकि शनिवार दिन में डीएसपी तथा एसएचओ से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मामले की उन्हें जानकारी ही नहीं है। मामले की जांच करने वाले एएसआइ संजीव कुमार भी लिए गए एक्शन को लेकर टालमटोल की नीति अपनाते रहे। संजीव कुमार ने कहा कि अभी कार्रवाई कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी