नंगल से आसाम पहुंचाई जाएगी 400 टन मैगी

भारत सरकार के रेलवे मंत्रालय की ओर से खाद्य वस्तुओं की सप्लाई शुरू करने के लिए की गई व्यवस्था के तहत नंगल से जयपुर जाने वाली मालगाड़ी की लोडिंग शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 10:55 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 06:11 AM (IST)
नंगल से आसाम पहुंचाई जाएगी 400 टन मैगी
नंगल से आसाम पहुंचाई जाएगी 400 टन मैगी

सुभाष शर्मा, नंगल : भारत सरकार के रेलवे मंत्रालय की ओर से खाद्य वस्तुओं की सप्लाई शुरू करने के लिए की गई व्यवस्था के तहत नंगल से जयपुर जाने वाली मालगाड़ी की लोडिंग शुरू हो गई है। विशेष तौर पर मैगी की सप्लाई के लिए इस मालगाड़ी में 15 बोगिया लगाई गई है। मालगाड़ी तक माल पहुंचाने के लिए श्रमिकों ने ट्रकों से माल उतारकर ट्रेन में लोड करने का कार्य शुरू कर दिया है।

नेस्ले कंपनी के हिमाचल स्थित टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र के प्लाट से करीब 400 टन मैगी आसाम व गुवाहटी की ओर भेजी जा रही है। इसके लिए कंपनी को भारत सरकार के रेलवे मंत्रालय ने 15 बोगिया उपलब्ध करवाई हैं। लेबर ना मिलने के कारण 400 टन माल लोड करने में अभी दो दिन और लग सकते हैं, जैसे ही माल लोड होगा उसके दो दिन बाद मैगी की सप्लाई आसाम में शुरू हो जाएगी। नंगल डैम रेलवे स्टेशन के अधीक्षक अविहरण सिंह ने बताया कि मालगाड़ी स्टेशन पर पहुंच चुकी है। लेबर ना मिलने के कारण ढुलाई का काम धीमी गति से चल रहा है। उधर बुकिंग सुपरवाइजर दिनेश शर्मा ने बताया कि 15 बोगी मालगाड़ी में लगाई गई है। प्रत्येक बोगी में 23 टन माल आता है। इसके अलावा अन्य डिब्बे भी कुछ ऐसे रेलगाड़ी में है जिनमें मैगी लोड होकर आसाम पहुंचेगी।

chat bot
आपका साथी