वेतन नहीं देने पर कर्मचारियों का ठेकेदार के खिलाफ धरना

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के बीएसएनएल विभाग में ठेकेदार के पास काम करते कांट्रेक्ट कर्मचारियों न

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2017 01:00 AM (IST)
वेतन नहीं देने पर कर्मचारियों का ठेकेदार के खिलाफ धरना
वेतन नहीं देने पर कर्मचारियों का ठेकेदार के खिलाफ धरना

संवाद सहयोगी, रूपनगर : रूपनगर के बीएसएनएल विभाग में ठेकेदार के पास काम करते कांट्रेक्ट कर्मचारियों ने वीरवार को वेतन जारी करने की मांग को लेकर ठेकेदार के खिलाफ धरना देते हुए जमकर प्रदर्शन किया। कर्मियों ने वेतन नहीं देने पर काम भी ठप कर दिया है।

बीएसएनएल कैजुअल एंड कांट्रेक्टर वर्कर यूनियन के नेता हरनेक ¨सह तथा बुधराम ¨सह ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी कर्मचारी को अभी तक ठेकेदार ने वेतन नहीं दिया है। जुलाई माह आधे से अधिक बीत चुका है। उन्होंने कहा कि मंहगाई के इस दौर में मजदूर को समय पर वेतन नहीं मिलेगा तो वह अपने परिवार का पालन-पोषण कैसे कर सकेगा। परिवार ही भूखा होगा तो कर्मचारी एवं मजदूर अपना काम लगन से कैसे कर सकेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि सारे कर्मचारियों को जब तक वेतन जारी नहीं होगा तक तक कोई भी कर्मचारी काम पर नहीं जाएगा। इस मौके लख¨वदर ¨सह सहित कुलवंत ¨सह, गुरप्रीत ¨सह, नवदीप ¨सह, रा¨जदर ¨सह, जसवंत ¨सह, नरेश कुमार, सुरमुख ¨सह, मलकीयत ¨सह, पु¨ष्पदर ¨सह, मनजीत ¨सह तथा बलजीत ने वेतन नहीं देने पर विरोध जताया।

विभाग से पेमेंट नहीं मिली: ठेकेदार

इस बारे जब संबंधित ठेकेदार प्रकाश खुल्लर (विक्की) से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मार्च माह से उन्हें विभाग की तरफ से भुगतान नहीं मिला है। फिर भी उनकी ओर से अप्रैल तक का वेतन कर्मचारियों को दिया जा चुका है। केवल जून का वेतन देना शेष है। विभाग से पेमेंट मिलते ही जारी कर दिया जाएगा।

जीएम बोले-ठेकेदार ने बिल जमा नहीं करवाया

इस संबंधी विभाग के जीएम गुरबख्श ¨सह से बात की तो उन्होंने बताया कि ठेकेदार जब भी विभाग को बिल देता है, उसे तुरंत पेमेंट मिल जाती है। उन्होंने कहा कि अगर ठेकेदार बिल ही जमा नहीं करवाएगा तो पेमेंट कैसे जारी हो सकती है। उन्होंने साथ यह भी कहा कि विभाग व ठेकेदार में हुए करार के तहत ठेकेदार को कह दिया है कि कर्मचारियों का वेतन बिना देरी जारी किया जाए।

chat bot
आपका साथी