वाटर वर्कस प्रोजेक्ट को शिफ्ट किया तो करेंगे प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी ब्लाक के गांव नूरपुरखुर्द के लोगों मे प्रस्तावित वाटर व‌र्क्स वाले प्रोजे

By Edited By: Publish:Fri, 24 Jul 2015 01:03 AM (IST) Updated:Fri, 24 Jul 2015 01:03 AM (IST)
वाटर वर्कस प्रोजेक्ट को शिफ्ट किया तो करेंगे प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, नूरपुरबेदी

ब्लाक के गांव नूरपुरखुर्द के लोगों मे प्रस्तावित वाटर व‌र्क्स वाले प्रोजेक्ट के निर्माण में लगातार हो रही देरी को लेकर रोष है। वीरवार को ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

गांव के लोग लंबे समय से पानी की कमी का दंश झेलते आ रहे हैं जिसे देखते हुए वाटर व‌र्क्स वाले इस प्रोजेक्ट को पंजाब सरकार द्वारा फरवरी 2015 में पास किया गया था। इसके लिए 25 लाख रुपये का प्रावधान भी किया गया था लेकिन आज तक प्रोजेक्ट पर काम न शुरू होने के कारण लोगों में रोष बढ़ता जा रहा है। गांव नूरपुरखुर्द की पंचायत ने अब अदालत में भी इस मामले को उठाया है।

गांववासियों ने रोष व्यक्त करते हुए बताया कि उनको गांव करतारपुर से पानी की सप्लाई आती है जिसके चलते उनके गांव में हमेशा से पानी समस्या बनी रहती है। समस्या के समाधान के लिए पंजाब सरकार ने नूरपुरखुर्द में वाटर व‌र्क्स बनाने को मंजूरी प्रदान की थी लेकिन विभाग ने इस प्रोजेक्ट का काम शुरू नहीं किया है।

सरपंच म¨हदर पाल ने बताया कि पता चला है कि विभाग इस प्रोजेक्ट को साथ लगते गांव नूरपुरखुर्द अपर में लगाने की तैयारी कर रहा है जिसके लिए विभाग कागजी कार्रवाई भी पूरी कर चुका है। उनके गांव में 12.50 लाख की लागत से वाटर टैंक भी बनाया जाना था जबकि पंचायत इस प्रोजेक्ट के लिए विभाग को जमीन तक दे चुकी है। इस मौके पर तिलक राज चौहान, म¨हदर ¨सह सरपंच, मन्ना प्रकाश, धर्मपाल पंच, सतनाम ¨सह, जिन्दर, सर्बजीत, ठेकेदार बलदेव ¨सह, पूजा रानी, छोटू राम, हरी कृष्ण, राम किशन, चरनजीत, मोहन लाल भूम्बला, कुलदीप ¨सह व अन्य गांव वासी उपस्थित थे।

क्या कहते हैं एसडीओ ----

विभाग के एसडीओ दर्शन ¨सह ने कहा कि दोनों गांवों में आपसी भेदभाव होने के कारण वाटर व‌र्क्स के निर्माण में देरी हो रही है। प्रोजेक्ट को शिफ्ट करने संबंधी कहा कि इस प्रोजेक्ट के लिए तीन गांवों की संयुक्त समिति बनी हुई है। पानी की टंकी ऊंची जगह लगाने के उद्देश्य से अगर प्रोजेक्ट नूरपुरखुर्द अपर में लगेगा तो पानी की सप्लाई बेहतर रहेगी। इन गांवों में भेदभाव को देखते हुए जल्द ही एक्सईएन के साथ बैठक करते हुए समस्या का समाधान निकाला जाएगा।

chat bot
आपका साथी