ख्वासपुरा का ज¨तदर हुआ खास

जागरण संवाददाता, रूपनगर पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए शहर रूपनगर के साथ सटे गांव ख्वास

By Edited By: Publish:Tue, 16 Dec 2014 01:09 AM (IST) Updated:Tue, 16 Dec 2014 01:09 AM (IST)
ख्वासपुरा का ज¨तदर हुआ खास

जागरण संवाददाता, रूपनगर

पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए शहर रूपनगर के साथ सटे गांव ख्वासपुरा के नौजवान ज¨तदर ¨सह ने खास मुकाम हासिल किया है। ज¨तदर ¨सह भारतीय सेना में बतौर लेफ्टिनेंट ज्वाइन कर लिया है। मात्र 25 साल के ज¨तदर का लक्ष्य भारतीय सेना के जरिये देश सेवा करना है। बंगाल इंजीनियर ग्रुप रुड़की में वो आने दिनों में रिपोर्ट करेगा और फिर उसे अपनी ड्यूटी पर भेज दिया जाएगा। दैनिक जागरण के साथ बातचीत में ज¨तदर ¨सह ने बताया कि उसके पिता सूबेदार मेजर हरबंस ¨सह तथा माता जसबीर कौर ने उन्हें सेना में जाने के लिए उत्साहित किया।

बाक्स

तीन जनवरी को करेगा ड्यूटी ज्वाइन

प्लस टू केंद्रीय स्कूल जोधपुर (राजस्थान) से करने के बाद ज¨तदर ने चंडीगढ़ इंजीनिय¨रग कालेज लांडरा से बी टेक मेकेनिकल की डिग्री हासिल की। फिर ईलाहाबाद में सर्विस सिलेक्शन बोर्ड में टीजीसी (टेक्नीकल ग्रजुऐट कोर्स) का टेस्ट दिया। जहां वो सिलेक्ट हुआ। फिर एक साल साल आईएमए इंडियन मिलेट्री अकादमी देहरादून से ट्रे¨नग हासिल की। 3 जनवरी को वो ड्यूटी ज्वाइन करेगा। उसका लक्ष्य भारत माता की सेवा है तथा वो लगातार उच्च ओहदे के लिए आने वाले टेस्ट देता रहेगा।

बाक्स

अकेला चिराग है परिवार का

ज¨तदर ¨सह परिवार का इकलौता चिराग है और उसकी नियुक्ति से परिवार ही नहीं बल्कि गांव में खुशी का माहौल है। ज¨तदर की दो बहनें हैं तथा दोनों विवाहित हैं। एक बहन किरनजीत कौर हैल्थ विभाग में क्लर्क की नौकरी करती है तथा जीजा बीर द¨वदर ¨सह प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड में अस्सिटेंट इंजीनियर हैं। दूसरी बहन रू¨पदर कौर चंडीगढ़ इंजीनिय¨रग कालेज घड़ुआं में क्लर्क है तथा जीजा सुखबीर ¨सह अस्सिटेंट इंजीनियर डीसीएम फैक्टरी में है।

chat bot
आपका साथी