अगमपुर दाना मंडी की हालत दयनीय, किसान व आढ़ती परेशान

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : गांव अगमपुर स्थित दाना मंडी की खस्ता हालत होने के चलते यहां आने वाले क

By Edited By: Publish:Thu, 09 Oct 2014 05:00 PM (IST) Updated:Thu, 09 Oct 2014 05:00 PM (IST)
अगमपुर दाना मंडी की हालत दयनीय, किसान व आढ़ती परेशान

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : गांव अगमपुर स्थित दाना मंडी की खस्ता हालत होने के चलते यहां आने वाले किसानों तथा आढ़तियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

गौर हो कि पिछले लंबे समय से अगमपुर मंडी में हलके के दर्जन भर से ज्यादा गांवों के किसान फसल लेकर आते हैं। लेकिन मंडी में कच्ची फड़ होने के कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालाकि अगमपुर पंचायत की तरफ से पिछले दिनों मार्केट कमेटी आनंदपुर साहिब के निकट नई दाना मंडी बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया है। इस संबंध में आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान मुकेश नड्डा ने कहा कि मार्केट कमेटी आढ़तियों को पक्के फड़ मुहैया करवाएगी, ताकि किसानों को परेशानी न हो।

बाक्स

लोगों की मांग जल्द होगी पूरी : पचरंडा

मार्केट कमेटी आनंदपुर साहिब के उप चेयरमैन तिलकराज पचरंडा ने कहा कि लोगों की मांग को जल्द ही पूरा करते हुए गरां के निकट पांच एकड़ जमीन में नई दाना मंडी बनाई जाएगी। इसके लिए मार्केट कमेटी की ओर से जल्द ही कागजी कार्रवाई पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि यहां से शिफ्ट करना बहुत जरूरी है क्योंकि निकट लड़कियों की आइटीआइ में डस्ट जाने के कारण परेशानी हो रही है। इसके लिए जल्द ही लोगों को नई दाना मंडी दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी