मलूका विंग व फिरोजपुर रहे पहले दिन आगे

By Edited By: Publish:Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST) Updated:Sat, 23 Aug 2014 02:01 AM (IST)
मलूका विंग व फिरोजपुर रहे पहले दिन आगे

जागरण संवाददाता, रूपनगर

रूपनगर के नेहरू स्टेडियम में पंजाब राज्य स्कूल खेलों के तहत कबड्डी के मैचों का आगाज शुक्रवार को हुआ। पहले दिन मलूका व फिरोजपुर के खिलाड़ियों का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा। दोनों जिलों के खिलाड़ियों ने दो-दो मुकाबले जीते। शिक्षा विभाग द्वारा करवाई जा रही 60वीं पंजाब स्कूल खेलों के तहत कबड्डी मुकाबलों का आगाज नगर सुधार सभा के पूर्व चेयरमैन डॉ. आरएस परमार व व्यापार मंडल के प्रधान परमजीत सिंह माक्कड़ ने किया।

बाक्स

सहायक शिक्षा अधिकारी भीमराव ने किया खिलाड़ियों का स्वागत

सहायक शिक्षा अधिकारी (खेल) भीमराव ने सभी जिलों से आए खिलाड़ियों का स्वागत किया। खेलों का आगाज सभी जिलों के खिलाड़ियों द्वारा मार्च पास्ट व शपथ लेकर की गई। प्रभावी मास्ट पास्ट से डॉ. आरएस परमार ने सलामी ली। टूर्नामेंट कमेटी में ओवरआल इंचार्ज जिला खेल अधिकारी सुरजीत सिंह संधू ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में विद्या के साथ-साथ खेलों का अपना महत्व है। इस मौके पर स्टेट आर्गेनाइजर रघुवीर सिंह को सम्मानित किया गया।

बाक्स

ये जिले रहे पहले दिन के विजेता

पहले दिन हुए कबड्डी के मुकाबलों में अंडर-17 (लड़कियां) के पूल मैचों में मलूका विंग ने श्री मुक्तसर साहिब को 61-28 अंकों से व फिरोजपुर ने जालंधर को 71-28 अंकों से हराया। कपूरथला ने पठानकोट को 49-17 और लुधियाना ने अजीतगढ़ को 41-25, संगरूर ने फरीदकोट को 43-29, मलूका विंग ने पटियाला को 46-28, होशियारपुर ने मानसा को 55-46, बठिंडा ने अमृतसर को 32-19 अंकों से हराया। जबकि फिरोजपुर ने गुरदासपुर को 58-33, फतेहगढ़ साहिब ने अमृतसर को 49-13 व गुरदासपुर ने जालंधर को 49-15 अंकों से हराकर अपने पूल में मजबूत स्थिति बनाई।

बाक्स

संगरूर की खिलाड़ी का सिर धरती पर टकराया, सिविल अस्पताल दाखिल

जागरण संवाददाता, रूपनगर

नेहरू स्टेडियम में पंजाब स्कूल खेलों के पहले दिन के मुकाबलों के दौरान संगरूर की खिलाड़ी रेड डालते वक्त चोट लगने से घायल हो गई। कबड्डी मैच संगरूर व फरीदकोट के बीच चल रहा था। सिविल अस्पताल रूपनगर में इलाज के लिए खिलाड़ी गुरप्रीत कौर (16) पुत्री जगपाल सिंह निवासी बागड़ियां ने बताया कि डेरा बाबा रुमाणा पब्लिक स्कूल जखेपल जिला संगरूर में पढ़ती है। वह नेहरू स्टेडियम में करवाए गए जा रहे कबड्डी मैच में भाग लेने के लिए आई थी। उनकी टीम का फरीदकोट की टीम के साथ मैच चल रहा था। जब वह रेड करने के लिए विरोधी गुट के पाले में गई तो जाफियों द्वारा पकड़े जाने पर उसका सिर धरती से जा टकराया और बेसुध हो गई। इसके बाद मौके पर डाक्टरों ने प्राथमिक सहायता देने के बाद डाक्टरों ने सिविल अस्पताल रूपनगर भर्ती करवाया।

chat bot
आपका साथी