तख्त श्री केसगढ़ साहिब में श्रद्धालु का सामान चोरी

By Edited By: Publish:Tue, 08 Oct 2013 05:23 PM (IST) Updated:Tue, 08 Oct 2013 06:21 PM (IST)
तख्त श्री केसगढ़ साहिब में श्रद्धालु का सामान चोरी

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब :

तख्त श्री केसगढ़ साहिब में माथा टेकने आए श्रद्धालुओं की नगदी समेत अन्य सामान चोरी हो गया। जिस वक्त चोरी हुई उस समय श्रद्धालु चाय व लंगर ग्रहण करने के लिए गए हुए थे। पीड़ित श्रद्धालुओं ने जिला गुरदासपुर के दलजीत सिंह, यादविंदर सिंह, सतविंदर कौर, संदीप कौर, राजविंदर कौर, बलजिंदर कौर आदि ने बताया कि वह पटियाला में एक शादी समारोह से वापस लौटते समय यहां माथा टेकने आए थे। समय ज्यादा होने के कारण वह रात श्री गुरु तेग बहादर निवास में कमरा बुक करवा कर यहीं रुक गए। इस दौरान उन्होंने कमरा नंबर 43 में अपना सामान रखा हुआ था तथा कमरे को ताला लगाकर सुबह लगभग आठ बजे लंगर हाल में चाय पीने गए थे। दलजीत ने बताया कि जब वह पूरे परिवार के साथ अपने कमरे में पहुंचा तो देखा की ताला खुला हुआ है तथा अंदर से महंगे कपड़े व नगदी चोरी हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि जब वह एसजीपीसी के मैनेजर के पास शिकायत करने के लिए गए तो उन्होंने मदद करने की बजाए यह कहकर श्रद्धालुओं को वापस भेज दिया कि अपने सामान का खुद ध्यान रखें। उनके पास जो कर्मचारी ड्यूटी पर हैं उनकी कोई जिम्मेवारी नहीं है। इस पर परिवार के सदस्यों ने सिटी थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी है।

इस बारे में एएसआई गुरमुख सिंह ने कहा कि वह मामले की जांच करेंगे। इस बारे में उप मैनेजर रणबीर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमारी ओर से कोई गलत शब्द का प्रयोग नहीं किए गए हैं। हम नगदी व सामान तो नहीं दे सकते, लेकिन आपकी गाड़ी में तेल डलवा सकते हैं। उक्त परिवार रिपोर्ट लिखवाने के बाद अपने घर लौट गया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी