26 साल पहले लावारिस मिली बच्‍ची को बेटी की तरह पाला, हो गई लालच का शिकार

पटियाला में एक युवक मुंबई जाकर एक्‍टर बनना चाहता था। उसने इसके लिए पत्‍नी को अपने मायके से एक लाख रुपये लाने को कहा। 50 हजार रुपये ही ला सकी तो उसकी हत्‍या कर दी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Thu, 20 Jun 2019 03:50 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jun 2019 08:28 AM (IST)
26 साल पहले लावारिस मिली बच्‍ची को बेटी की तरह पाला, हो गई लालच का शिकार
26 साल पहले लावारिस मिली बच्‍ची को बेटी की तरह पाला, हो गई लालच का शिकार

पटियाला, जेएनएन। यह एक पिता का दर्द है। उस पिता का जिसने 26 साल पहले सड़क किनारे रो रही लावारिस बच्‍ची को सीने से लगा लिया और फिर बेटियों की तरह पाला। मनपसंद लड़के से धूूमधाम से शादी कराई। बेटी की खुशियों का बचाने के लिए बार-बार उसके पति की दहेज का लालच पूरी किया, लेकिन फिर भी नाजों से पाली बेटी की जिंदगी नहीं बचा सका। दरअसल युवती का पति मुंबई जाकर एक्‍टर बनना चाहता था। इसके लिए उसने पत्‍नी को कहा कि पिता से जाकर एक लाख रुपये लेकर आए, लेकिन 50 हजार रुपये का ही इंतजाम हो सका। इस पर पति ने उसकी बुरी तरह पीटा और उसकी मौत हो गई।

युवती के गोद लेने वाले पिता सुनामी गेट क्षेत्र निवासी हरमेश कुमार गर्ग ने अपनी पीड़ा बयां की। उन्‍होंने कहा, करीब 26 साल पहले आयुर्वेदिक अस्पताल के नजदीक से गुजर रहा था तो एक नवजात बच्ची के रोने की आवाज सुनी। इस बच्ची की आवाज सुनने के बाद दिल पिघला तो उसे घर ले आया। दो बेटों के साथ इस बच्ची को अपनी बेटी बना लिया और उसका पालन पोषण करना शुरू कर दिया।

मुंबई जाकर एक्‍टर बनना चाहता था, पत्‍नी मायके से एक लाख नहीं लाई तो उठाया यह कदम

उन्‍होंने कहा, बेटी का नाम अंबिका रखा, उसकी खुशी के लिए हर चीज पूरी की। एमएससी व बीएड की पढ़ाई करवाई। इस दौरान बेटी अंबिका ने अपना पसंदीदा जीवनसाथी गुड़मंडी निवासी हितेश बांसल निवासी गुड़ मंडी को चुना। उनकी धूमधाम से शादी करवाई और जो हो सका दान-दहेज दिया। साल 2015 में दोनों की शादी हुई और परिवार में बेटे का जन्म हुआ। शादी के एक साल तक सबकुछ ठीक रहा, लेकिन साल बीतते ही घर में झगड़ा शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें: शर्मनाकः प्रॉपर्टी बंटवारे में पिता को भी बांटा; चार बेटों को छह-छह महीने रखना था पास, फिर एक बेटे ने किया हंगामा

गर्ग ने कहा, दहेज के लालच में हितेश बांसल इस कदर अंधा हो गया कि उसने फूलों की तरह पाली अंबिका के साथ मारपीट शुरू कर दी। 13 जून को दिन के समय 26 साल की अंबिका को उसके पति ने बुरी तरह से मारपीट कर जख्मी कर दिया, इसके बाद उसे अस्पताल में दाखिल करवाया। हितेश ने सुबह करीब 11 उसे अस्पताल में दाखिल करवाया लेकिन हमें शाम करीब पांच बजे बताया गया।

युवती के पिता ने कहा कि लावारिस हालत में उठाई बच्ची को बेटी से अधिक प्यार देकर पाला था

गर्ग ने बताया कि जानकारी मिलते ही वह भागकर अस्पताल पहुंचे लेकिन बेटी बेसुध हालत में थी, जिसे पीजीआई रैफर कर दिया। पीजीआई में उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद भी पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया बल्कि धक्के खिलवाए। बेटी की मौत के चौथे दिन कोतवाली थाना पुलिस ने हितेश बांसल के खिलाफ केस दर्ज किया।

यह भी पढ़ें: युवक ने फेसबुक पर जाति विशेष पर की टिप्पणी, लोगाें ने मंदिर लेकर जाकर किया यह हाल, वीडियो वायरल

हरमेश कुमार गर्ग ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि क्या उन्होंने बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ सोच के साथ लावारिस हालत से उठाकर उसे अच्छी जिंदगी देकर पाप किया है। उनकी फूल सी बच्ची को दहेज के दानव ने निगल लिया और पुलिस ने एक्शन लेने के बजाय लापरवाही दिखाई।

एक्टर बनने के लिए एक लाख रुपये नहीं मिलने पर की मारपीट

हरमेश ने बताया कि हितेश बांसल ने शादी के एक साल के बाद से मारपीट शुरू कर दी थी। शादी के समय हैसियत के अनुसार सब कुछ दिया था। कभी 20 हजार तो कभी 30 हजार करके पैसे मंगवाने लगा और मारपीट करने लगा। दो बार कोतवाली पुलिस के पास मामला भी गया था, जहां पर पारिवारिक तौर पर समझौता कर दिया गया। बेटी की जिंदगी की खातिर समझौता कर लिया ताकि वह खुश रहे लेकिन उन्हें नहीं पता था कि नौबत ऐसी आ जाएगी।

यह भी पढ़ें: सनी देयोल पर गुरदासपुर चुनाव को लेकर घेरा कसा, चुनाव आयोग ने इस कारण जारी किया नोटिस

गर्ग ने बताया के हितेश पिछले कुछ समय से मुंबई जाकर एक्टर बनना चाहता था, जिसके लिए उसने अंबिका पर मायके से एक लाख रुपये लाने का दबाव बनाया। मना करने पर अंबिका के साथ मारपीट की तो हरमेश गर्ग ने अंबिका के खाते में पचास हजार रुपये डलवा दिए। लेकिन, पचास हजार रुपये कम लाने पर हितेश ने अंबिका के साथ मारपीट कर उसकी जान ले ली। हरमेश ने कहा कि पुलिस को शिकायत देने के बाद भी केस दर्ज होने के लिए इंतजार करना पड़ा और तब तक आरोपित हितेश सबूत मिटाने की कोशिश में लगा रहा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी