कृषि विधेयक के खिलाफ ट्रैक्टर सहित रैली में पहुंचेंगे यूथ कांग्रेसी

पटियाला केंद्र सरकार के कृषि विधेयक के खिलाफ यूथ कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली में पटियाला से रविवार को बड़ी संख्या में ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 12:25 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 05:14 AM (IST)
कृषि विधेयक के खिलाफ ट्रैक्टर सहित रैली में पहुंचेंगे यूथ कांग्रेसी
कृषि विधेयक के खिलाफ ट्रैक्टर सहित रैली में पहुंचेंगे यूथ कांग्रेसी

जागरण संवाददाता, पटियाला : केंद्र सरकार के कृषि विधेयक के खिलाफ यूथ कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली में पटियाला से रविवार को बड़ी संख्या में ट्रैक्टर लेकर पहुंचेंगे। किसानों के पक्ष में यूथ कांग्रेस पंजाब के प्रधान वरिदर सिंह ढिल्लों और महासचिव मोहित महिदरा के निर्देश पर ट्रैक्टर रैली आयोजित की जा रही है। रैली डेरा बस्सी से शुरू होकर दिल्ली पहुंचेगी।

प्रधान संजीव शर्मा कालू ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों और श्रमिकों को खत्म करने के लिए जो विधेयक लागू किए जा रहे हैं वे सीधे तौर पर आम जनता के लिए भी नुकसानदायक हैं, क्योंकि पूरे देश में किसानों की फसल का मंडी करण बंद हो जाएगा और किसानों द्वारा पैदा की गई फसल की लागत भी उनको नसीब नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की तरफ से अडानी, अंबानी जैसे बड़े घरानों को फायदा देने के लिए विधेयक लागू किया है। इससे पहले भी मोदी सरकार निजी कंपनियों को फायदा देने के लिए रेलवे, एयरपोर्ट तक बेच चुकी है। अगर आने वाले समय में केंद्र सरकार के यही हालात रहे तो वह दिन दूर नहीं जब हर एक सरकारी विभाग निजी हाथों में बेच दिया जाएगा।

रैली की तैयारियों का जायजा लेते हुए यूथ कांग्रेस नेताओं ने विशेष कंपेन चलाई। इस अवसर पर नितिन गोयल, अभिनव कुमार, सौरव शर्मा, माधव सिगला, पैरी मान उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी