महाराष्ट्र से लौटे परिवार ने स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी जानकारी, मोहल्ले वालों ने करवाया क्वारंटाइन

पटियाला महाराष्ट्र से लौटने के बाद एक ही परिवार के पांच सदस्य इलाके में सरेआम घूमते रहे और सेहत विभाग को इसकी जानकारी नहीं दी। जागरण संवाददाता पटियाला महाराष्ट्र से लौटने के बाद एक ही परिवार के पांच सदस्य इलाके

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 12:35 AM (IST) Updated:Wed, 10 Jun 2020 12:35 AM (IST)
महाराष्ट्र से लौटे परिवार ने स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी जानकारी, मोहल्ले वालों ने करवाया क्वारंटाइन
महाराष्ट्र से लौटे परिवार ने स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी जानकारी, मोहल्ले वालों ने करवाया क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, पटियाला : महाराष्ट्र से लौटने के बाद एक ही परिवार के पांच सदस्य इलाके में सरेआम घूमते रहे और सेहत विभाग को इसकी जानकारी नहीं दी। शहर के तोपखाना मौड़ पर स्थित बोतलां वाली गली के इस परिवार को लेकर इलाके के लोगों ने ऐतराज जताया, तो इसकी सूचना सेहत विभाग को दी। तब जाकर आशा वर्कर के जरिए सेहत विभाग की टीम ने उक्त पांच सदस्यों को 21 जून तक क्वारंटाइन कर दिया है। साथ ही मोहल्ले वालों व परिवार के सदस्यों को कहा कि अगर किसी को कोई परेशानी हो तो वे विभाग को जानकारी दें।

गौरतलब है कि तोपखानाी मौड़ पर बोतलां वाली गली में रहने वाला एक परिवार महाराष्ट्र में काम के सिलसिले में काफी समय से गया हुआ था। चूंकि अब महाराष्ट्र में कोरोना महामारी के काफी संख्या में केस सामने आ रहे हैं, जिसके चलते वहां पर कामकाज ठप हो गया है। मुकेश ढाबी व उसके परिवार के चार अन्य सदस्य दो दिन पहले ही पटियाला लौटे हैं। जब मोहल्ले वालों को यह पता लगा कि वे महाराष्ट्र से आए हैं और उन्होंने सेहत विभाग को जानकारी नहीं दी, तो उनमें भी कोरोना वायरस का भय फैल गया। लोगों का कहना है कि परिवार के सदस्य घर से बाहर भी आते जाते रहे हैं जिस कारण मोहल्ले वालों को भी कोरोना की शिकायत हो सकती है। ऐसे में लोगों ने सेहत विभाग को शिकायत कर दी। मंगलवार दोपहर को सेहत विभाग की टीम जिसमें आशा वर्कर के साथ कुछ अन्य कर्मचारी थे ने उक्त परिवार के मुखिया मुकेश ढाबी व पांच सदस्यों को 21 जून तक होम क्वारंटाइन कर दिया। उनके घर के बाहर होम क्वारंटाइन का पोस्टर भी लगा दिया है, ताकि वे किसी नियम का उल्लंघन न करें।

सविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि इस बाबत जानकारी मिली है। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि वे इसे गंभीरता से लेते हुए घर में रहने वाले अन्य लोगों को होम क्वारंटाइन करवाएं। परिवार के सदस्यों का कोरोना टेस्ट भी करवाया जाएगा, ताकि वायरस के आगे फैलने का खतरा कम हो सके। फिलहाल परिवार के पांच सदस्यों को 21 जून तक क्वारंटाइन कर दिया है।

chat bot
आपका साथी