वेतन नहीं मिलने पर वीसी के घर के आगे धरना

पटियाला पंजाबी यूनिवर्सिटी के मुलाजिमों को समय पर सैलरी न मिलने पर इंप्लाइज डेमोक्रेटिक फ्रंट ने वीसी की कोठी के आगे धरना लगाकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Nov 2020 07:10 PM (IST) Updated:Fri, 06 Nov 2020 07:10 PM (IST)
वेतन नहीं मिलने पर वीसी के घर के आगे धरना
वेतन नहीं मिलने पर वीसी के घर के आगे धरना

जागरण संवाददाता, पटियाला :

पंजाबी यूनिवर्सिटी के मुलाजिमों को समय पर सैलरी न मिलने पर इंप्लाइज डेमोक्रेटिक फ्रंट ने वीसी की कोठी के आगे धरना लगाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान एसोसिएशन सदस्यों का आरोप था कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने वादे के बावजूद मुलाजिमों को समय पर वेतन जारी नहीं किया। यूनिवर्सिटी की वादाखिलाफी के चलते मुलाजिमों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। इस दौरान मुलाजिमों का कहना है कि त्यौहारों का सीजन चल रहा है और मुलाजिमों के पास घर का गुजारा चलाने के लिए पैसे तक नहीं हैं। मीटिग में जल्द वेतन जारी करने का किया था वादा

इंप्लाइज डेमोक्रेटिक फ्रंट के सदस्य धरमिदर सिंह पन्नू, गुरप्रीत सिंह, एएस खान, गुरजोत सिंह ढींढसा, मनप्रीत सिंह, इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मीटिग के दौरान यह भरोसा दिया था कि शुक्रवार तक सभी मुलाजिमों की वेतन खाते में डाल दिया जाएगा। पर अब तक मुलाजिमों को जारी नहीं किया गया। जिसके विरोध में इंप्लाइज डेमोक्रेटिक फ्रंट की अगुआई में मुलाजिमों की ओर से वीसी की कोठी के आगे धरना शुरू किया गया। पन्नू ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फिर से भरोसा दिया है कि मंगलवार तक मुलाजिमों को वेतन जारी कर दिया जाएगा। पर मुलाजिमों के फैसले के अनुसार फ्रंट का यह धरना सैलरी जारी होने तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अगर यूनिवर्सिटी प्रशासन ने जल्द मुलाजिमों को वेतन नहीं दिया तो फ्रंट संघर्ष को ओर तेज करेगा। जिसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी। पन्नू ने कहा कि यूनिवर्सिटी की वित्तीय हालत पिछले लंबे समय से खराब होती जा रही है, पर राज्य सरकार यूनिवर्सिटी के वित्तीय संकट की ओर ध्यान नहीं दे रही।

chat bot
आपका साथी