सड़क निर्माण के लिए मांगी 'भीख', 1200 रुपये जुटाए

पटियाला कोहली ट्रांसपोर्ट से लेकर शहीद भगत सिंह चौक तक सड़क बनाने की मांग पर दुकानदारों और शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने भीख मांगकर रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Jan 2020 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jan 2020 11:31 PM (IST)
सड़क निर्माण के लिए मांगी 'भीख', 1200 रुपये जुटाए
सड़क निर्माण के लिए मांगी 'भीख', 1200 रुपये जुटाए

जागरण संवाददाता, पटियाला : कोहली ट्रांसपोर्ट से लेकर शहीद भगत सिंह चौक तक सड़क बनाने की मांग पर दुकानदारों और शिरोमणि अकाली दल के नेताओं ने भीख मांगकर रोष जताया। शुक्रवार को अकाली दल के शहरी प्रधान हरपाल जुनेजा और महासचिव मुनीष सिधी ने भीख में इकट्ठा हुए 1200 रुपये मुख्यमंत्री को भेजने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 10 दिन में अगर सड़क न बनी तो हाइवे पर धरना दिया जाएगा। वहीं, इलाके के पार्षद ने मार्च तक सड़क निर्माण शुरू होने की बात कही।

सीवरेज और वाटर सप्लाई पाइपलाइन डालने के कारण उखाड़ी सड़क को दुरुस्त न करने से दुकानदारी प्रभावित होने की बात करते हुए प्रदर्शनकारियों ने कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। करीबन एक साल से तोड़ी सड़क को बनाने के लिए सनौरी अड्डे के दुकानदार काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं।

रोष प्रदर्शन करते हुए शिरोमणि अकाली दल के शहरी प्रधान हरपाल जुनेजा, मार्केट एसोसिएशन के प्रधान और अकाली दल के महासचिव मुनीष सिघी ने भीख मांगते हुए सरकार का खजाना खाली होने की बात कही। जुनेजा ने कहा कि भीख से इकट्ठा हुए पैसे मुख्यमंत्री को पहुंचाए जाएंगे।

एसोसिएशन के प्रधान मुनीष सिघी ने कहा कि कई बार निगम को मांगपत्र देने के बावजूद सड़क एक साल से टूटी पड़ी है। दुकानदारों की परेशानी देखते हुए शुक्रवार को विरोध में भीख मांगी जा रही है। कोहली ट्रांसपोर्ट से लेकर शहीद भगत सिंह चौक तक सड़क बंद है जिस कारण ग्राहक दुकानदारों तक नहीं पहुंच पाते।

कोट्स

वार्ड 41 की पार्षद सोनिया कपूर ने कहा कि निगम ने सड़क निर्माण के लिए 2.94 करोड़ रुपये पास किए हैं। विपक्षी दल शोहरत लेने के लिए विरोध कर रहे हैं। मौसम की वजह से सड़क का अभी काम शुरू नहीं किया गया हे। निगम ने सड़क बनाने के लिए टेंडर भी अलॉट कर दिए हैं। सड़क की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जाएगा, ताकि लंबे समय तक सड़क सही रहे। बारह सौ रुपए जमा हुए

विरोध जता रहे दुकानदारों और अकाली दल के नेताओं ने राहगीरों और दुकानों से भीख मांगते हुए 1200 रुपये एकत्र किए। अकाली दल के शहरी प्रधान हरपाल जुनेजा ने इसे निगम के माध्यम से मुख्यमंत्री तक भेजने की घोषणा की है। उन्होंने उम्मीद जताई शायद ऐसा करने से सड़क का निर्माण जल्द शुरू हो जाए।

chat bot
आपका साथी