नाभा जेल ब्रेक केसः जेल सुपरिंटेंडेंट को मिलेंगे रिवॉल्वर

नाभा जेल ब्रेक केस के बाद सुरक्षा तंत्र सतर्क हो गया है। पटियाला जिले की चार जेलों के सुपरिटेंडेंट्स को रिवॉल्वर दिए जाएंगे। पहले इनके पास रिवॉल्वर नहीं थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Mon, 05 Dec 2016 12:15 PM (IST) Updated:Mon, 05 Dec 2016 01:06 PM (IST)
नाभा जेल ब्रेक केसः जेल सुपरिंटेंडेंट को मिलेंगे रिवॉल्वर

जेएनएन, पटियाला । नाभा की अति सुरक्षित जेल पर 27 नवंबर को हमला कर दो आतंकियों और चार गैंगस्टरों को छुड़ा ले जाने की घटना के बाद अब पुलिस व जेल प्रशासन की नींद खुली है। जेल विभाग सभी जेल सुपरिंटेंडेंट को रिवॉल्वर मुहैया करवाएगा। पुलिस विभाग ने भी जेल में तैनात अपने 115 सुरक्षा कर्मियों को आधुनिक हथियार देने का फैसला लिया है।

जिले की चार जेलों के सुपरिटेंडेंट्स को रिवॉल्वर दिए जाएंगे। पहले इनके पास रिवॉल्वर नहीं थे। जेल में किसी आपराधिक घटना या हमले के समय वे उनका मुकाबला नहीं कर पाते थे। इसके अलावा जेलों की सुरक्षा पुख्ता बनाने के लिए पंजाब पुलिस ने जेलों में 62 नए सुरक्षा कर्मी भी तैनात किए हैं। पुलिस उच्च अधिकारियों के मुताबिक जिले की चार जेलों में मौजूदा समय में 115 पुलिस मुलाजिम हैं। इन सभी को आधुनिक हथियार जिसमें एलएमजी, कार्बाइन, आटो व सेमी आटोमैटिक हथियार दिए जाएंगे। एसपी (एच) एचएस विर्क ने बताया कि जेलों में तैनात 115 मुलाजिमों को जल्द ही आधुनिक हथियार मुहैया करवा दिए जाएंगे।

सुरक्षा कर्मियों व जेल मुलाजिमों को दी जाएगी विशेष ट्रेनिंग

नाभा जेल ब्रेक के बाद पुलिस व जेल विभाग अपने मुलाजिमों को विशेष ट्रेनिंग दिलाने जा रहा है। इस ट्रेनिंग का एक ही मकसद है कि मुलाजिमों को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार किया जाए।

आठ दिन बाद भी फरार गैंगस्टर नहीं आए पुलिस के हाथ

नाभा जेल से फरार एक आतंकी व चार गैंगस्टरों तक पुलिस आठ दिन की जांच के बाद भी नहीं पहुंच पाई है। सात आरोपियों की गिरफ्तारी और पूछताछ के बावजूद पुलिस को आतंकी मिंटू को गिरफ्तार करने के अलावा फरार अन्य कैदियों का सुराग नहीं लगा है।

पढ़ें : जेल ब्रेक : परमिंदर से मिला हथियारों का जखीरा, पुलिस भी रह गई ताजुब्ब में

chat bot
आपका साथी