एक्साइज इंस्पेक्टर लगवाने का झांसा देकर 25 लाख रुपये ठगे

थाना अर्बन एस्टेट इलाके में एक व्यक्ति को उसकी बेटी को एक्साइज इंस्पेक्टर लगवाने का झांसा देकर 25 लाख रुपये का चूना लगा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Jan 2022 07:21 PM (IST) Updated:Mon, 24 Jan 2022 07:21 PM (IST)
एक्साइज इंस्पेक्टर लगवाने का 
झांसा देकर 25 लाख रुपये ठगे
एक्साइज इंस्पेक्टर लगवाने का झांसा देकर 25 लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, पटियाला : थाना अर्बन एस्टेट इलाके में एक व्यक्ति को उसकी बेटी को एक्साइज इंस्पेक्टर लगवाने का झांसा देकर 25 लाख रुपये का चूना लगा दिया। 2018 में हुई इस ठगी के बाद आरोपित दो साल तक टालमटोल करता रहा, जिसके बाद अप्रैल 2021 में पुलिस के पास मामला पहुंचा। पुलिस ने करीब आठ महीने की पड़ताल करने के बाद पीड़ित इंद्रजीत सिंह निवासी गुरु नानक नगर के बयान पर संजय सैणी निवासी स्थानीय मूल चंद स्ट्रीट, आर्य समाज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। रविवार को पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है, फिलहाल आरोपित फरार है।

इंद्रजीत सिंह ने बताया कि वह हीरा बाग इलाके में वर्कशाप चलाते हैं। किसी जानकार के जरिए आरोपित संजय सैणी के साथ उनकी साल 2016 में मुलाकात हुई थी। आरोपित ने कहा कि उसकी अच्छी खासी जान पहचान है और वह इंद्रजीत सिंह की बेटी को एक्साइज विभाग में इंस्पेक्टर लगवा देगा। सरकारी नौकरी का झांसा देकर आरोपित ने धीरे-धीरे 25 लाख रुपये ले लिए और सिक्योरिटी के तौर पर चेक दिए। करीब एक साल तक टालमटोल करने के बाद नौकरी नहीं लगी तो पैसा वापस मांगा और चेक बैंक में लगा दिया। चेक बाउंस होने के बाद आरोपित ने पैसा लौटाने के नाम पर बहाने बनाने शुरू कर दिए, जिस वजह से पुलिस को शिकायत की थी। बाद में पता चला कि आरोपित ठेकेदारी का काम करता है और उसने पैसों की ठगी की है।

chat bot
आपका साथी