बैंक खुले पर लोगों को नहीं दी नकदी

राजपुरा (पटियाला) क‌र्फ्यू से जनता पहले से ही परेशान है और अब बैंकों में रखे पैसे भी उन्हें न मिलने से निराशा पाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 11:44 PM (IST)
बैंक खुले पर लोगों को नहीं दी नकदी
बैंक खुले पर लोगों को नहीं दी नकदी

संस, राजपुरा (पटियाला) : क‌र्फ्यू से जनता पहले से ही परेशान है और अब बैंकों में रखे पैसे भी उन्हें न मिलने से निराशा पाई जा रही है। जबकि केंद्र व प्रदेश सरकार जनता को राहत देने की हरसंभव कोशिश कर रही हैं, लेकिन सरकारों के आदेश पर खुले विभागों के कर्मचारियों को कोरोना के डर ने भयभीत कर रखा है। ऐसा ही मामला शुक्रवार को राजपुरा में देखने को मिला। बैंक खुलने की खबर मिलते ही पैसे निकलवाने पहुंचे लोगों को डीसी का हवाला देकर बैंक के अंदर ही नहीं घुसने दिया और लोगों में भारी निराशा पाई गई।

गांव हरना के सेवानिवृत्त फौजी महिदर सिंह ने बताया कि शुक्रवार सुबह जब पंजाब नेशनल बैंक में पेंशन लेने गए तो उन्हें बैंक में घुसने ही नहीं दिया। बैंक मैनेजर ने बताया कि हमें डीसी साहब के आदेश हैं कि 14 अप्रैल तक किसी को भी कैश नहीं देना है और न ही गैदरिग करनी है। वहीं, बैंक में मौजूद परविन्द्र सिंह पिलखनी, प्रितपाल सिंह, प्रवीन कुमार राजपुरा, सूबा सिंह उरना ने कहा कि उन्हें इस मुश्किल समय में पैसों की बहुत जरूरत है, लेकिन बैंक स्टाफ न तो उन्हें पैसे दे रहा है और न ही हमें अंदर आने दे रहा है, जिसके चलते हमें बेहद निराशा हो रही है। डीसी के आदेश, भीड़ इकट्ठी नहीं करनी

पंजाब नैशनल बैंक के मैनेजर नरेंद्र सिंह ने बताया कि हम भी जानते हैं इस वक्त लोगों को पैसों की जरूरत है। डीसी साहिब के आदेशों के मुताबिक पब्लिक डीलिग बंद की गई है हम उन्हें पैसे दे रहे हैं, जिनको बहुत ज्यादा जरूरत है। इसके लिए बैंक में भी केवल तीन-चार कर्मचारियों को ही बुलाया गया है। डीसी के आदेश अनुसार भीड़ एकत्र नहीं करनी है, क्योंकि इलाके में क‌र्फ्यू लगा हुआ है। इसी के चलते ही ग्राहकों को 14 अप्रैल तक रूक जाने की बात कह रहे हैं, ताकि ज्यादा भीड़ इक्कठी न हो सके।

एसडीएम टी बैनिथ का कहना है कि सप्ताह में दो दिन बैंक खुलेंगे और 10 बजे से दो बजे तक वह जरूरतमंद लोगों को कैश देंगे। हो सकता है आज बैंक का पहला दिन हो जिससे उन्हें थोड़ी बहुत परेशानी हो रही हो। आने वाले दिनों में सारी स्थिति ठीक हो जाएगी। बैंक मैनेजर से भी बात की है उन्होंने बैंक के बाहर भीड़ इकट्ठी होने की बात कही थी। अल्द उच्चाधिकारियों से बातचीत कर समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी