5 साल बाद घर में आई कंजकें,गूंजी किलकारिया

शहर पटियाला व एक गाव के दो परिवारों में अष्टमी के दिन दो कंजकों का आगमन हुआ है । जिनके घरों में कंजकें आईं हैं वे दोनों घर बहुत खुश हैं कि उनके घरों में माता रानी के रूप में कंजकों ने प्रवेश किया है ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Oct 2018 11:56 PM (IST) Updated:Wed, 17 Oct 2018 11:56 PM (IST)
5 साल बाद घर में आई कंजकें,गूंजी किलकारिया
5 साल बाद घर में आई कंजकें,गूंजी किलकारिया

जागरण संवाददाता, पटियाला

शहर पटियाला व एक गाव के दो परिवारों में अष्टमी के दिन दो कंजकों का आगमन हुआ है । जिनके घरों में कंजकें आईं हैं वे दोनों घर बहुत खुश हैं कि उनके घरों में माता रानी के रूप में कंजकों ने प्रवेश किया है । एक परिवार में पाच साल बाद पहला बच्चा हुआ है, जबकि दूसरे घर में एक लड़की व एक लड़के के बाद तीसरे बच्चे ने जन्म लिया है ।

संजय कॉलोनी वासी सोनी पत्‍‌नी राकेश कुमार ने बताया कि उनके घर में पाच सालों के बाद बच्चा हुआ है, जो कंजक के रूप में आया है। आज उनकी माता रानी की कृपा हुई है। सोनी ने कहा कि पाच सालों के बाद उसे जो मिला वो मंजूर है । आजकल तो वैसे भी लड़के व लड़कियों में कोई अंतर नहीं है। मोटर मकैनिक के तौर पर काम करने वाले राकेश कुमार ने अष्टमी के दिन घर में कंजक आने पर खुशी का इजहार किया है। लड़का लड़की एक समान

सूलर के साथ गाव खेड़ा जट्टा वासी कृष्णा देवी पत्‍‌नी लखविंदर सिंह के साथ उसके परिवार ने बताया कि उनके घर में तीसरे बच्चे ने जन्म लिया है । इससे पहले उनके पास एक 4 साल का लड़का व एक 2 साल की लड़की है । परिवार ने कहा कि उन्होंने इस बात की कोई ख्वाहिश नहीं रखी थी कि उनके घर में लड़के के रूप में तीसरा बच्चा आए । ऐसे में जो मिला वो हमें माता रानी के प्रसाद के तौर पर मंजूर है। हमें खुशी है कि हमें कन्या की प्राप्ति हुई है।

chat bot
आपका साथी