पंजाबी यूनिवर्सिटी के कैम्स के हेड के कमरे को लेकर इंचार्ज व प्रोफसर डारेक्टर में विवाद

पंजाबी यूनिवर्सिटी के कैम्स (सेंटर फार एडवांस्ड मीडिया स्ट्डीज) विभाग में हेड के कमरे को लेकर विभाग की इंचार्ज व पब्लिक रिलेशन व एजूकेशन मल्टीमीडिया रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर व कैंमस के रिटा. प्रोफेसर डायरेक्टर में विवाद हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 08:29 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 08:29 PM (IST)
पंजाबी यूनिवर्सिटी के कैम्स के हेड के कमरे को लेकर इंचार्ज व प्रोफसर डारेक्टर में विवाद
पंजाबी यूनिवर्सिटी के कैम्स के हेड के कमरे को लेकर इंचार्ज व प्रोफसर डारेक्टर में विवाद

जागरण संवाददाता.पटियाला

पंजाबी यूनिवर्सिटी के कैम्स (सेंटर फार एडवांस्ड मीडिया स्ट्डीज) विभाग में हेड के कमरे को लेकर विभाग की इंचार्ज व पब्लिक रिलेशन व एजूकेशन मल्टीमीडिया रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर व कैंमस के रिटा. प्रोफेसर डायरेक्टर में विवाद हो गया। हालांकि यह मामला यूनिवर्सिटी प्रशासन के पास भी पहुंच चुका है। मगर फिलहाल इस मामले पर प्रशासनिक अधिकारियों ने कोई कार्रवाई शुरू नहीं की है। दूसरी ओर डायरेक्टर बुधवार को प्रशासनिक अधिकारियों की मंजूरी से कमरा खोल लिया।

दोनों प्रोफेसर ने कमरे पर जड़ा अपना-अपना ताला

यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से सेंटर फॉर एडवांस्ड मीडिया स्ट्डीज विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर अमनप्रीत रंधावा को कुछ दिन पहले विभाग का इंचार्ज नियुक्त किया गया था। सूत्रों के अनुसार अमनप्रीत रंधावा मंगलवार को हेड के कमरे पर ताला लगा हुआ था। माना जा रहा है कि इससे पहले कमरे पर एक ताला लगा हुआ था। उधर बुधवार को जब रिटा. प्रोफेसर डायरेक्टर डॉ.गुरमीत ¨सह मान अपने दफ्तर में पहुंचे तो कमरे पर दो ताले लगे हुए थे। डॉ.मान ने इस मामले की जानकारी डीन अकादमिक मामले डॉ. बत्रा को दी। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की परमिशन से उन्होंने कमरे को खोल लिया। हालांकि दोनों अधिकारियों ने इस मामले पर अपनी-अपनी लिखत शिकायत यूनिवर्सिटी प्रशासन को कर कार्रवाई की मांग की है।

कोट्स

अगर मैने इस मामले पर कुछ कहा तो उसको कुछ लोगों द्वारा जानबूझकर इसे मुद्दा बनाया जाएगा। पर मैने इस मामले संबंधी एक लिखित शिकायत वीसी डा.बीएस घुम्म्ण, रजिस्ट्रार डा.मनजीत ¨सह निज्जर व डीन अकादमिक मामले डॉ.गुरदीप ¨सह बत्रा को दी है। इस मामले पर अगले समय में क्या कार्रवाई होगी, के बारे में अधिकारी ही कुछ बता सकते हैं। मैं इस मामले में ओर जानकारी नहीं दे सकती।

- प्रो.रंधावा

कोट्स

---यह कैम्स यूजीसी का है। मुझे कैम्स का प्रोफेसर डायरेक्टर बनाया गया है। मेरी परमिशन के बिना यहां कोई कर्मचारी कोई काम नहीं कर सकता। मगर प्रो.रंधावा ने बिना किसी परमिशन व बिना कोई सूचना के मंगलवार देर शाम व ड्यूटी समय के बाद कमरे को ताला लगा दिया। बुधवार को जब दफ्तर पहुंचा को कमरे पर दो ताले लगे देख हैरान हो गया। तुरंत मामले की जानकारी डीन अकादमिक मामले डा.बत्रा को दी। जिसके बाद डीन की परमिशन के बाद कमरे को खोला गया। हालांकि प्रो.रंधावा इस मामले पर मुझे बातचीत भी कर सकती थी। पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। प्रो. रंधावा की इस कार्रवाई संबंधी वीसी डा.घुम्मण व डीन अकादमिक मामले डा.बत्रा को शिकायत भी दे दी गई है। कैंमस व इंफ्रास्टकचर यूजीसी का है। मुझे पब्लिक रिलेशन व एजूकेशन मल्टी मीडिया रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर व कैंमस के प्रोफेसर डायरेक्टर नियुक्त किया गया है।

-डॉ.गुरमीत मान, प्रोफेसर डायरेक्टर कैम्स

कोट्स

विभाग के हेड के कमरे पर दो प्रोफेसर द्वारा ताला लगाने व तोड़ने जैसी कार्रवाई करने का मामला सामने आया है। हालांकि इस मामले संबंधी कैंपस की इंचार्ज अमनप्रीत रंधावा द्वारा लिखत शिकायत दी गई है। पर इस मामले पर कार्रवाई के लिए शिकायत को डीन अकादमिक मामले डा.जीएस बत्रा को भेजी गई है। क्योंकि यह प्रोफेसरों का मामला है। शुक्रवार को डा.बत्रा से यह जानकारी ली जाएगी कि इस मामले पर उनके द्वारा क्या कार्रवाई की गई। क्योंकि मामला बेहद गंभीर है। इसी वजह से इस मामले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ.मनजीत ¨सह निज्जर, रजिस्ट्रार

chat bot
आपका साथी