हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी से पंजाब के पंप मालिक परेशान

हरियाणा में तेल की कीमतें कम होने के कारण पंजाब के पेट्रोल पंप मालिक परेशान हो रहे है। सरकार की अलग-अलग स्टेट की अलग-अलग टैक्स नीतियों के चलते बॉर्डर एरिया के पंजाब के पंप मालिक बड़े परेशान हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Dec 2018 12:19 AM (IST) Updated:Mon, 03 Dec 2018 12:19 AM (IST)
हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी से पंजाब के पंप मालिक परेशान
हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी से पंजाब के पंप मालिक परेशान

कोमल ¨सगला, समाना. पटियाला

हरियाणा में तेल की कीमतें कम होने के कारण पंजाब के पेट्रोल पंप मालिक परेशान हो रहे है। सरकार की अलग-अलग स्टेट की अलग-अलग टैक्स नीतियों के चलते बॉर्डर एरिया के पंजाब के पंप मालिक बड़े परेशान हो रहे हैं। पंजाब से हरियाणा में पेट्रोल 5 से 6 रुपए प्रति लीटर कम है। पहले डीजल के रेट में कुछ खास अंतर नहीं था पर हरियाणा सरकार द्वारा डीजल पर जीएसटी कम करने के चलते हरियाणा में डीजल भी पंजाब के मुकाबले 1 रूपए से ज्यादा कम हो गया है जिसके चलते समाना शहर के बिलकुल बीच हरियाणा के दो पंप होने के चलते समाना के पंप व आसपास के जितने भी पेट्रोल पंप पर पेट्रोल व डीजल की सेल न के बराबर है। इसके चलते पंजाब के पेट्रोल पंप मालिक बड़ी परेशानी में है।

इस संबंधी समाना के पेट्रोल पंप मालिक जयपाल शर्मा से बात करने पर उन्होंने कहा कि हरियाणा में ज्यादा डीजल एक रुपए कुछ पैसे डीजल सस्ता होने के कारण हरियाणा के समाना शहर के बिल्कुल बीचोबीच में जो पेट्रोल पंप होने के चलते सभी लोग अपनी जरूरत के मुताबिक डीजल व पेट्रोल वहां से डलवा रहे हैं। वहीं समाना के आसपास के गांवों के लोग भी डीजल सस्ता होने के चलते हरियाणा के पेट्रोल पंप से ही डीजल भरवा रहे हैं। जिसके चलते हरियाणा के पेट्रोल पंप पर लंबी लंबी कतारें लगी रहती है वह पंजाब के पेट्रोल पंप खाली बैठे हैं अगर सरकार ने जल्द ही इस तरफ ध्यान ना दिया तो उनको मजबूरन कोई ना कोई सख्त निर्णय लेना पड़ेगा। जयपाल शर्मा ने इस संबंधी अपनी एसोसिएशन तेल कंपनियों से भी इस सारी समस्या के संबंध में जल्दी हल करने की बात कही है। उन्होंने सरकार से भी तेल की कीमतों को बराबर लाने या उन्हें कुछ हरियाणा के मुकाबले कुछ छूट देने संबंध में गुजारिश की।

chat bot
आपका साथी