नॉन टीचिग कर्मचारियों ने इलेक्शन मामले पर की यूनिवर्सिटी प्रशासन से मुलाकात

पंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिग स्टाफ को इलेक्शन की परमिशन के बाद अब नॉन टीचिग स्टाफ भी इलेक्शन की परमिशन मांग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Apr 2019 12:12 AM (IST) Updated:Thu, 25 Apr 2019 12:12 AM (IST)
नॉन टीचिग कर्मचारियों ने इलेक्शन मामले पर की यूनिवर्सिटी प्रशासन से मुलाकात
नॉन टीचिग कर्मचारियों ने इलेक्शन मामले पर की यूनिवर्सिटी प्रशासन से मुलाकात

जागरण संवाददाता, पटियाला

पंजाबी यूनिवर्सिटी के टीचिग स्टाफ को इलेक्शन की परमिशन के बाद अब नॉन टीचिग स्टाफ भी इलेक्शन की परमिशन मांग रहा है। हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से नॉन टीचिग कर्मचारियों को अपना विवाद खत्म करने के लिए कहा जा रहा है। पर नॉन टीचिग कर्मचारियों में रोष है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन को उन्हें पहले इलेक्शन की परमिशन देनी चाहिए थी। इलेक्शन पेंडिग होने के चलते नॉन टीचिग कर्मचारियों की मांगें पेंडिग पड़ी हैं। इस कारण कर्मचारी यूनिवर्सिटी प्रशासन से इलेक्शन करवाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि बुधवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने कर्मचारी नेताओं को भरोसा दिया है कि जल्द वह इस मामले का हल निकालेंगे।

बब्बी व एडहॉक कमेटी में चल रहा विवाद

जानकारी के अनुसार नॉन टीचिग कर्मचारियों की इलेक्शन करवाने को लेकर बब्बी ग्रुप व एडहॉक कमेटी मेंबरों के बीच विवाद चल रहा है। जिसके चलते यूनिवर्सिटी प्रशासन इलेक्शन करवाने की परमिशन देने को तैयार नहीं है। बता दें कि एडहॉक कमेटी मेंबरों का कहना है कि ए क्लास अफसर नॉन टीचिग कर्मचारियों के इलेक्शन में भाग नहीं ले सकता। उनका कहना है कि गुरिदरपाल सिंह बब्बी ए क्लास अधिकारी में शामिल है। जिसके चलते यह इलेक्शन में भाग नहीं ले सकता। वहीं दूसरी ओर बब्बी ग्रुप द्वारा नॉन टीचिग के इलेक्शन करवाने को लेकर दो बार कर्मचारियों का इजलास बुलाया जा चुका है। बावजूद इसके यूनिवर्सिटी प्रशासन से इलेक्शन करवाने की परमिशन नहीं मिली।

पंजाबी यूनिवर्सिटी प्रशासनिक अधिकारियों से की मुलाकात

बब्बी ग्रुप व एडहॉक कमेटी मेंबरों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के अधिकारियों से बुधवार को मुलाकात की। इस दौरान कर्मचारियों ने प्रशासन से इलेक्शन करवाने की मांग की। सूत्र बताते हैं कि इस दौरान यह भी फैसला किया गया कि मुलाजिम नेता गुरिदरपाल सिंह बब्बी अपने तौर पर एफिडेवट देगा कि वह इस इलेक्शन में भाग नहीं लेगा, के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन इलेक्शन की परमिशन देगा। कर्मचारियों में उम्मीद है कि अगले एक दो दिन में इस मामले का हल निकल सकता है।

chat bot
आपका साथी