कृपया हिदायतों का पालन करें, क्योंकि पटियाला में कोरोना ने निगल ली चार कीमती जिंदगियां

जिले में वीरवार को 58 कोविड पाजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है जबकि चार व्यक्तियों की मौत हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Dec 2020 07:30 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 05:29 AM (IST)
कृपया हिदायतों का पालन करें, क्योंकि पटियाला में कोरोना ने निगल ली चार कीमती जिंदगियां
कृपया हिदायतों का पालन करें, क्योंकि पटियाला में कोरोना ने निगल ली चार कीमती जिंदगियां

जागरण संवाददाता, पटियाला : जिले में वीरवार को 58 कोविड पाजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि चार व्यक्तियों की मौत हो गई है। सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि 2370 के करीब रिपोर्टों में से 58 पाजिटिव केस आए हैं। इससे पाजिटिव मामलों की संख्या 14,757 हो गई है। मिशन फतेह के अंतर्गत 65 मरीज ठीक हो गए हैं, जिससे जिला में कोविड से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब 13816 हो गई है। चार मरीजों की मौत के बाद अब जिले में 436 लोग दम तोड़ चुके हैं और एक्टिव मामले 505 हैं। सेहत विभाग की टीमों की तरफ से जिले में 2200 के करीब कोविड जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि 58 मामलों में से पटियाला शहर से 44, राजपुरा से 7, भादसों से 1, ब्लाक दूधन साधां से 1, ब्लाक हरपालपुर से 3 और ब्लाक शुतराना से 2 आए हैं। इनमें से 10 केस संक्रमितों के संपर्क और 48 मरीज कंटेनमेंट जोन से हैं। इन मामलों को गाइडलाइन अनुसार होम आइसोलेशन या अस्पतालों की आइसोलेशन फैसिलिटी में शिफ्ट करवाया जा रहा है और इनकी कांटेक्ट ट्रेसिग करके सैंपल लिए जा रहे हैं।

मरने वाले सभी 60 साल से ज्यादा

डा. मल्होत्रा ने बताया कि कोरोना के कारण मरने वाला शहर की मालवा कालोनी का 75 वर्षीय पुरूष है जोकि हाइपरटेंशन का मरीज था और निजी अस्पताल में उपचाराधीन था। इसी तरह पटियाला के गांव सनौलिया कलां के रहने वाले 65 वर्षीय बुजुर्ग की सांस की दिक्कत के कारण अस्पताल में आते समय मौत हो गई। वहीं शहर की प्रजापति कालोनी की 60 वर्षीय महिला हाइपरटेंशन की मरीज थीं। न्यू लाल बाग कालोनी का 83 साल का बुजुर्ग दिल की बीमारी और हाइपरटेंशन के मरीज थे और निजी अस्पताल में दाखिल थे।

chat bot
आपका साथी