अमृतसर व हरियाणा में लूट की वारदातें कबूलीं

नाभा के अनाज मंडी इलाके में स्थित एसबीआइ की ब्रांच के बाहर गार्ड को गोली मारकर पचास लाख रुपये लूटने के आरोपित जगदेव ¨सह उर्फ तारी (35) निवासी संगरूर व अमनजीत ¨सह उर्फ गुरी (37) निवासी संगरूर हरियाणा में लूट की वारदातें कर चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 07:12 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 07:12 PM (IST)
अमृतसर व हरियाणा में लूट की वारदातें कबूलीं
अमृतसर व हरियाणा में लूट की वारदातें कबूलीं

जागरण टीम, पटियाला, नाभा

नाभा के अनाज मंडी इलाके में स्थित एसबीआइ की ब्रांच के बाहर गार्ड को गोली मारकर पचास लाख रुपये लूटने के आरोपित जगदेव ¨सह उर्फ तारी (35) निवासी संगरूर व अमनजीत ¨सह उर्फ गुरी (37) निवासी संगरूर हरियाणा में लूट की वारदातें कर चुके हैं। साल 2014 में नाभा में एटीएम कैश वैन लूटने के लिए गार्ड को गोली मारकर 37 लाख रुपये से भरा ट्रंक लेकर फरार हो गए थे। इसके बाद यह लोग नाभा व संगरूर इलाके में दोबारा से साल 2018 में सक्रिय हुए थे। इस दौरान इन लोगों ने अमृतसर के अलावा हरियाणा में वारदातें करने की बात पुलिस रिमांड के दौरान कबूली। पुलिस ने एक टीम को कबूली गई वारदातों की जांच का जिम्मा सौंप दिया है।

दोनों ने गिरफ्तार होने के बाद भी पुलिस को गुमराह करने के लिए कई तरह की गलत जानकारी दी थी, जिस वजह से पुलिस इनसे पूछताछ के बाद सुबूत जुटाने में लगी है। यह दोनों आरोपित सोमवार तक पुलिस रिमांड पर हैं।

पुलिस को किया गुमराह

आरोपितों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए हर बार लूट में अलग-अलग वेशभूषा रखी थी। कभी हेलमेट पहनते थे, तो कभी पगड़ी पहन कर लूट करते थे। नाभा में पचास लाख रुपये लूटने के बाद पुलिस ने इन लोगों को गिरफ्तार किया तो शहीद हुए गार्ड प्रेम चंद की बंदूक के बारे में पूछताछ की। इन लोगों ने अपने पास पहले से रखी बंदूक को ही प्रेम चंद की बंदूक बताया और बंदूक को छिपाए होने की जानकारी नहीं दी थी। पुलिस की सख्ती के बाद इन लोगों ने प्रेम चंद की बंदूक व ट्रंक छिपाए जाने की जानकारी दी तो पूरी रात सर्च करने के बाद बंदूक व ट्रंक अगले दिन बरामद किया था।

इस तरह हुई थी घटना

बीते बुधवार सुबह नाभा की नई अनाज मंडी में पटियाला गेट स्थित एसबीआइ की ब्रांच से करीब पचास लाख रुपए कैश लेकर कैशियर आंतरिक्ष कुमार व सुरक्षा कर्मी प्रेम चंद शर्मा अनाज मंडी स्थित ब्रांच पहुंचे थे। प्राइवेट कार में फी¨डग सेंटर से रूपयों का ट्रंक लेकर जैसे ही ब्रांच के बाहर पहुंच कार की डिग्गी खोली तो दो नकाबपोश नौजवानों ने बैंक में काम करने वाले सुरक्षा कर्मी प्रेम चंद शर्मा पर लुटेरों ने रिवाल्वर तान ली और कैश से भरा ट्रंक लेकर भाग निकले। जाते समय उन्होंने सुरक्षा कर्मी प्रेमचंद शर्मा के सीने में गोली मार दी, जिसके कारण गंभीर हालत में उसे सिविल अस्पताल पहुंचा दिया, यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

लूट के यह मामले हो चुके हैं हल

एसएसपी सिद्धू ने बताया कि इन लोगों ने साल 2015 के मई महीने में सीएल टावर संगरूर सिटी के सिक्योरिटी गार्ड लीला ¨सह को गोली मार 9 लाख रुपये, उसकी 12 बोर की डबल बैरल की राइफल को लूटा था। इसके अलावा 13 जुलाई 2018 को मेन रोड घाबदा भवानीगढ़ रोड पर गनमैन सुखपाल ¨सह गोली मार उसके पास से पांच लाख रुपए कैश, एक एटीएम, पैन कार्ड व बैंक की चाबियां लूटी थी। इसके अलावा साल 2018 के अक्टूबर महीने के 27 तारीख को रेलवे स्टेशन धूरी से रवि निवासी जींद हरियाणा को पिस्तौल दिखा धमकी देकर बुलेट मोटरसाइकिल व मोबाइल फोन छीना था। वहीं इन वारदातों से करीब चार साल पहले 2014 के जनवरी महीने के अंतिम दिनों में एसबीआई के कैश वैन गार्ड रणधीर ¨सह को गोली मार कर करीब 37 लाख रुपये लूट लिए थे। इस कैश में से करीब डेढ़ लाख रुपये रास्ते में गिरे हुए पुलिस को बरामद हुए थे, जबकि ट्रंक संगरूर रोड से बरामद हुआ था। नाभा की इस लूट में अमनजीत व जगदेव के अलावा तीसरा साथी हरदेव ¨सह उर्फ लवली निवासी गांव गग्गड़पुर जिला संगरूर शामिल था। आरोपित हरदेव ¨सह साल 2015 में किडनी की बीमारी के चलते मर चुका है।

chat bot
आपका साथी