क्राफ्ट मेले में एडीसी ने की छापामारी, चेक किए स्टाल व सुविधाएं

शीश महल में चल रहे क्राफ्ट मेले के नोडल अधिकारी और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) शौकत अहमद परे ने मेले के प्रबंधों को चेक करने के लिए छापामारी करके निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 06:44 PM (IST)
क्राफ्ट मेले में एडीसी ने की छापामारी, चेक किए स्टाल व सुविधाएं
क्राफ्ट मेले में एडीसी ने की छापामारी, चेक किए स्टाल व सुविधाएं

जागरण संवाददाता, पटियाला

शीश महल में चल रहे क्राफ्ट मेले के नोडल अधिकारी और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) शौकत अहमद परे ने मेले के प्रबंधों को चेक करने के लिए छापामारी करके निरीक्षण किया। तीन मार्च तक चलने वाले क्राफ्ट मेले के लिए आम लोगों की गाड़ियां पार्क करने के लिए बनाईं गईं पार्किंग की चेकिंग करते हुए परे ने पाया कि सभी पार्किंग स्थान पर निर्धारित की गई पर्ची फीस 10 और 20 रुपये ही ले रहे थे। उन्होंने मेले में आग बुझाने के प्रबंधों का भी निरीक्षण किया। आग बुझाने के सिलेंडर, मुख्य स्टेज, फूड स्टाल, मेला कार्यालय सहित शीश महल में अग्निशमन गाड़ियों के प्रबंध भी चेक किए। इस दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने फूड स्टालों का दौरा करके वहां रखी जा रही साफ सफाई का जायजा लिया । उन्होंने स्टालों के प्रबंधकों को सख्त हिदायत की है कि खाने पीने की वस्तुएं उच्च गुणवत्ता की हों और साफ-सफाई का खास ध्यान रखा जाए । पीने वाले पानी के टैंकर रोजाना साफ करके भरने के लिए मार्केट समितियों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए। इससे यहां पहुंचने वाले दर्शकों को पीने का साफ और शुद्ध जल मुहैया हो सके।

परे ने शीश महल में लग रहे क्राफ्ट मेले में बच्चों की तरफ से छल्ला फेंककर खेलने की स्टाल को बंद करने संबंधी ठेकेदार को हिदायत दी। उन्होंने कहा कि कोई भी ऐसा खेल यहां न खिलाया जाए जो जुआ खेलने को प्रफुल्लित करता हो। उन्होंने बताया कि क्राफ्ट मेले में देश भर में से पहुंचे शिल्पकारों की वस्तुएं खरीदने के लिए एक मंच मुहैया करवाया गया है और देश के करीब 20 राज्यों की लोक कलाओं के कलाकार भी यहां अपनी दिलकश प्रस्तुति दे रहे हैं। इस मौके पर उनके साथ सहायक कमिश्नर राहुल ¨सधु भी उपस्थित रहे ।

chat bot
आपका साथी