सड़क जाम कर मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी कर रहे विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज

राजपुरा-बनूड़ रोड पर स्थित गांव नेपरां में आर्यंस ग्रुप आफ कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर सड़क की आवाजाई को बाधित कर कॉलेज मैनेजमैंट के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर बनूड़ व खेड़ी गंडिया पुलिस स्टेशन के एसएचओ पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए विद्यार्थियों को सड़क से खदेड़ कर यातायात शुरू करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 12:01 AM (IST)
सड़क जाम कर मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी कर रहे विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज
सड़क जाम कर मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी कर रहे विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज

संस, राजपुरा. पटियाला

राजपुरा-बनूड़ रोड पर स्थित गांव नेपरां में आर्यंस ग्रुप ऑफ कॉलेज के विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर सड़क की आवाजाही को बाधित कर कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर बनूड़ व खेड़ी गंडिया पुलिस स्टेशन के एसएचओ पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए विद्यार्थियों को सड़क से खदेड़ कर यातायात शुरू करवाया। इस अवसर पर एसडीएम राजपुरा शिव कुमार व तहसीलदार हरसिमरन ¨सह ने पहुंच कर कॉलेज के विद्यार्थियों को मैनेजमैंट कमेटी के साथ मिल कर मामले को जल्द हल करवाने का भरोसा दिलाया।

मिली जानकारी के अनुसार गांव नेपरां में स्थित आर्यंस ग्रुप आफ कॉलेज के विद्यार्थी इमरान, फरोज असफाज, जाफीया, सिकंदर, अंजली, मोहित, पूजा सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने राजपुरा चंडीगढ़ मार्ग रोड पर गांव आलमपुर के नजदीक सड़क पर जाम लगा कर कॉलेज मैनेजमेंट के खिलाफ धरना दिया। इस मौके जब सड़क पर यातायात ठप्प हो गया तो बनूड़ व खेड़ी गंडिया पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई व रोष धरने पर बैठे विद्यार्थियों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। जिससे अंजली, फरोज, अफसाज, जाफीया सहित अन्य विद्यार्थी गभीर घायल हो गये। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया। रोष धरना दे रहे विद्यार्थियों ने बताया कि कॉलेज मैनेजमैंट द्वारा फीस में बढ़ोतरी करने, स्कालरशिप फीस जब्री भरवाने, फीस ना भरने पर जुर्माना वसूलने, पहचान पत्र की फीस ज्यादा वसूलने, इवैंट करवाने के नाम पर जबरी वसूली के साथ हाजिर ना होने पर जुर्माने वसूलने, डीएमसी की अलग से फीस सहित एनओसी फार्म हर वर्ष निकाल कर विद्यार्थियों को तंग परेशान किया जा रहा है। इसके अलावा बीए में गणिम का एक भी पीरियल नहीं लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आज जब हम अपनी मांगों को लेकर रोष धरना दे रहे थे तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हम से बात करने की बजाए जब्री लाठीचार्ज कर दिया। विद्यार्थियों ने मैनेजमेंट कमेटी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कॉलेज में समारोह आदि में किसी बड़े मंत्री या अधिकारी को बतौर मुख्य मेहमान बुलाया जाता है और कॉलेज को चंडीगढ़ का बता कर गुमराह किया जा रहा है जबकि कॉलेज चंडीगढ़ से 35 किलोमीटर दूर एक गांव में है और मेन सड़क से भी दूर होने के कारण विद्यार्थियों को काफी परेशान होना पड़ता है। मौके पर पहुंचे एसडीएम राजपुरा शिव कुमार व तहसीलदार हरसिमरन ¨सह ने मांगों को पूरा करवाने का भरोसा दिलाया पर समाचार लिखे जाने तक विद्यार्थी अपनी मांगों पर अड़े रहे।

इस संबंध में पूछने पर आर्यंस ग्रुप आफ कॉलेज मैनेजमैंट कमेटी के डायरेक्टर प्रो. बीएस सिद्धू ने विद्यार्थियों की ओर से लगाए जा रहे आरोपों को बेबुनियाद बताते हुये कहा कि कॉलेज इस समय वितीय संकट से गुजर रहा है। विद्यार्थियों को अगर कोई परेशानी है तो वह मैनेजमेंट के साथ बैठ कर बात कर सकता है।

chat bot
आपका साथी