अब अपनी कैटेगरी में ही लड़ सकेंगे चुनाव

जागरण संवाददाता पटियाला पंजाबी यूनिवर्सिटी में टीचिग स्टाफ के चुनाव के बाद अब नॉन टीचिग कर्मचारियों में इलेक्शन करवाने की मांग उठ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 06:23 AM (IST) Updated:Thu, 16 May 2019 08:16 AM (IST)
अब अपनी कैटेगरी में ही लड़ सकेंगे चुनाव
अब अपनी कैटेगरी में ही लड़ सकेंगे चुनाव

जागरण संवाददाता, पटियाला : पंजाबी यूनिवर्सिटी में टीचिग स्टाफ के चुनाव के बाद अब नॉन टीचिग कर्मचारियों में इलेक्शन करवाने की मांग उठ रही है। ये मांग पिछले लंबे समय से की जा रही है। बावजूद इसके यूनिवर्सिटी प्रशासन परमिशन देने को तैयार नहीं है।

यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से ए ओर बी क्लास की अलग-अलग कैटेगरी तय की जा रही है। ताकि नॉन टीचिग के इलेक्शन के दौरान कोई भी ए क्लास अफसर बी क्लास कर्मचारियों के इलेक्शन में शामिल न हो। सूत्र बताते हैं कि प्रशासनिक अधिकारी इस मामले को लेकर प्रोसिडिग तैयार कर रहे हैं। इसके बाद पंजाबी यूनिवर्सिटी प्रशासन इलेक्शन की परमिशन देगा। पिछले दिनों इस मामले को लेकर एडहॉक कमेटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने रजिस्ट्रार डॉ.मनजीत सिंह से मुलाकात की है।

बी क्लास अधिकारी ही इलेक्शन लड़ें

एडहॉक कमेटी के कनवीनर अवतार सिंह ने कहा कि बी क्लास एसोसिएशन के इलेक्शन में बी क्लास अधिकारी ही भाग लें। किसी दूसरी एसोसिएशन का मेंबर बी क्लास के इलेक्शन लड़ने के लिए खड़ा न हो। कमेटी भी चाहती है कि नॉन टीचिग कर्मचारियों के इलेक्शन हों। मगर इस इलेक्शन में सिर्फ इसी कैटेगरी का अधिकारी ही भाग ले सकता है। पुंटा एसोसिएशन के अलावा बब्बी ग्रुप ने भी इलेक्शन के मामले को लेकर यूनिवर्सिटी प्रशासन से मुलाकात की है। कोट्स

टीचिग स्टाफ के इलेक्शन हो चुके हैं, अब नॉन टीचिग कर्मचारियों के इलेक्शन करवाने के मामले पर भी काम चल रहा है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में ही नॉन टीचिग एसोसिएशन के इलेक्शन करवाने के मामले पर भी फैसला जल्द ले लिया जाएगा। ये मामला भी प्रोसेस में चल रहा है।

-डॉ.मनजीत सिंह निज्जर, रजिस्ट्रार

chat bot
आपका साथी