दहेज में बाइक नहीं देने पर पीटा तो नवविवाहिता ने निगला जहर, मौत

पटियाला शादी के बाद अभी हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि दहेज में बाइक न मिलने पर दुल्हन की जिदगी नर्क जैसी बना दी। तीन महीने के दौरान चार बार मारपीट कर घर से बेइज्जती कर निकाला पुलिस चौकी में दो बार समझौते भी हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 12:26 AM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 12:26 AM (IST)
दहेज में बाइक नहीं देने पर पीटा तो नवविवाहिता ने निगला जहर, मौत
दहेज में बाइक नहीं देने पर पीटा तो नवविवाहिता ने निगला जहर, मौत

जागरण संवाददाता, पटियाला : शादी के बाद अभी हाथों की मेहंदी भी नहीं उतरी थी कि दहेज में बाइक न मिलने पर दुल्हन की जिदगी नर्क जैसी बना दी। तीन महीने के दौरान चार बार मारपीट कर घर से बेइज्जती कर निकाला, पुलिस चौकी में दो बार समझौते भी हुए। बावजूद इसके दहेज का इच्छुक पति बाइक लाने के लिए पत्नी से मारपीट करता रहा। 18 सितंबर को परेशान बेटी को मां घर ले आई तो दामाद इसे वापस घर ले जाने नहीं आया। करीब चार दिन तक लड़की के परिवार वाले दामाद को मनाने की कोशिश करते रहे, लेकिन पत्नी को वापस ले जाने के बजाय टालमटोल करने लगा। इस बात से परेशान नवविवाहिता ने 15 अक्टूबर को जहरीली वस्तु निगल ली। राजिदरा अस्पताल में दाखिल 19 वर्षीय नीलम दो दिन तक जिदगी की जंग लड़ती रही, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। थाना सिविल लाइन में मृतका के पिता संजय चौहान निवासी गांव मोतीगंज गढ़, थाना मोतीगंज, जिला गौंडा, यूपी (मौजूदा निवासी मोती बाग कालोनी पटियाला) के बयानों पर नीलम के पति सोनू निवासी स्थानीय संजय कालोनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपित फरार है।

शादी के बाद ही कर रहा था बाइक की डिमांड

संजय के अनुसार बेटी नीलम की शादी जून में सोनू से हुई थी। सोनू एनआइएस में माली का काम करता है और शादी के बाद से ही बाइक की मांग कर रहा था। इस बात को लेकर तीन माह में दो बार पुलिस थाने में समझौता हुआ और परिवार समझौते भी हुए। बावजूद उसने पत्नी नीलम से मारपीट बंद नहीं की और 18 सितंबर को नीलम की मां बेटी के पास गई थी। यहां सास की मौजूदगी में सोनू ने नीलम को पीटा तो नीलम अपनी मां के साथ मायके चली गई। मायके पहुंचने के बाद अक्टूबर में लगातार पत्नी को लेकर जाने की बात करने वाला सोनू नहीं, आया तो नीलम ने जहर पी लिया था।

भाई को दहेज में मिली बाइक के कारण रखी थी डिमांड

संजय चौहान के अनुसार आरोपित सोनू के भाई की शादी लुधियाना निवासी लड़की से हुई थी, जिसके परिवार वालों ने उसे दहेज में बाइक दे दी। छोटे भाई की बाइक देख उसने भी बाइक की डिमांड करना शुरू कर दी थी।

chat bot
आपका साथी