राजपुरा में शरारती तत्वों ने डा. आंबेडकर की प्रतिमा की अंगुली तोड़ी, तनाव

राजपुरा में आंबेडकर चौक पर डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के दाएं हाथ की अंगुली शरारती तत्वों ने तोड़ दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 06:45 AM (IST)
राजपुरा में शरारती तत्वों ने डा. आंबेडकर की प्रतिमा की अंगुली तोड़ी, तनाव
राजपुरा में शरारती तत्वों ने डा. आंबेडकर की प्रतिमा की अंगुली तोड़ी, तनाव

संस, राजपुरा (पटियाला): राजपुरा सिटी थाना से महज दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित आंबेडकर चौक पर डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के दाएं हाथ की अंगुली शरारती तत्वों ने तोड़ दी। इसको लेकर लोगों ने आंबेडकर चौक पर पहुंच कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की। इस संबंध में पुलिस ने आश्वासन दिलाया है कि जल्द आरोपित गिरफ्तार होंगे।

शनिवार शाम अनुसूचित जाति समुदाय के नेता हंसराज बनवाड़ी को पता चला कि अज्ञात शरारती लोगों ने डा. आंबेडकर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया है। घटना का पता चलते ही अनुसूचित जाति के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। भारी पुलिस फोर्स की तैनाती के बाद भी स्थानीय लोग प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। राजपुरा में यह दूसरा मौका है जब डा. आंबेडकर की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया है। इससे पहले भी प्रतिमा खंडित की गई थी। इसके बाद लोगों की भावनाओं को देखते हुए विधायक हरदयाल सिंह कंबोज की रहनुमाई में नई प्रतिमा स्थापित की गई थी। समुदाय ने रविवार को आंबेडकर चौक पर एकत्र होने की बात कही है।

----------

मामले की जांच जारी, आरोपितों को जल्द पकड़ेंगे

डा. आंबेडकर चौक में प्रतिमा का नुकसान पहुंचाने के मामले के संबंध में थाना सिटी राजपुरा के इंचार्ज गुरप्रताप सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। इस संबंधी आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। जल्द ही शरारती तत्वों का पता लगा लिया जाएगा और किसी को हालात बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी