लापता एएन-32 विमान में सवार 13 लोगों के शव मिले

समाना (पटियाला) असम के जोरहाट से अरूणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले के मचूका के लिए रवाना होने के बाद लापता वायुसेना के विमान में सवार 13 लोगों के शव मिल गए हैं। इसमें पटियाला के समाना का रहने वाला फ्लाइंग लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग भी शामिल है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Jun 2019 07:06 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jun 2019 06:33 AM (IST)
लापता एएन-32 विमान में सवार 13 लोगों के शव मिले
लापता एएन-32 विमान में सवार 13 लोगों के शव मिले

जेएनएन, समाना (पटियाला)

असम के जोरहाट से अरूणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले के मचूका एडवांस लेंडिग ग्राउंड के लिए उड़ान भरने के बाद गत 3 जून को लापता हुए वायुसेना के विमान का मलबा मिलने के बाद अब उसमें सवार सभी 13 लोगों के शव विमान के नजदीक मिल गए हैं। गौर हो कि इस विमान में पटियाला जिले के शहर समाना का फ्लाइंग लेफ्टिनेंट मोहित गर्ग (27) भी सवार था। शव मिलने की पुष्टि मोहित के पिता सुरिदरपाल गर्ग ने की है।

उन्होंने असम से फोन पर बताया कि उन्हें जानकारी मिली है कि शव में सवार सभी लोगों के शव विमान के मलबे के पास मिल गए हैं, जिन्हें वीरवार देर शाम तक असम वापस लाए जाने की प्रक्रिया जारी है। उधर, मोहित गर्ग की मौत की खबर मिलने पर जहां समाना में उसके घर में सन्नाटा पसरा हुआ है, वहीं रिश्तेदारों सहित शहर में भी शोक की लहर है।

गौर हो कि गत 3 जून को विमान के लापता होने की सूचना मिलने के बाद मोहित गर्ग के पिता सुरिदरपाल गर्ग परिवार सहित तुरंत जोरहाट के लिए रवाना हो गए थे। वे अभी भी जोहराट में मौजूद हैंऔर 3 जून से लेकर आज तक सेना के संपर्क में लगातार हैं। हालांकि समाना में मोहित गर्ग के घर कोई भी परिवार का सदस्य मौजूद नहीं है। ऐसे में लोग टीवी के जरिये जानकारी हासिल कर रहे हैं।

मोहित गर्ग के चाचा डॉ. प्रेम पाल ने बताया कि मोहित गर्ग के परिवार के सदस्य जोरहाट में मौजूद हैं और वायुसेना के हर संदेश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सुरिदर गर्ग के दो बेटे (मोहित गर्ग सहित भाई) और एक बेटी है। मोहित गर्ग ने देश की सेवा करने के जज्बे को लेकर पांच वर्ष पहले वायुसेना ज्वाइन की थी। उसके बाद मोहित गर्ग की शादी जालंधर निवासी आस्था से हुई है और आस्था भी असम में एक बैंक अधिकारी के पद पर तैनात है। गौर हो कि 3 जून दोपहर को करीब 12.25 बजे वायुसेना के एन-32 विमान ने असम के जोरहाट से अरूणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले के मेंचुका एडवांस लेंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी थी। इसके 35 मिनट बाद विमान का संपर्क टूट गया और विमान लापता हो गया था।

chat bot
आपका साथी