कोरोना से जिले में छह लोंगों की मौत, 49 पाजिटिव

जिला में कोरोना थम नहीं रहा। शनिवार को जिला में छह मौते हुईं जबकि 49 कोविड पाजिटिव मामलों की पुष्टि हुई

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Dec 2020 12:58 AM (IST) Updated:Sun, 06 Dec 2020 12:58 AM (IST)
कोरोना से  जिले में छह लोंगों की मौत,  49 पाजिटिव
कोरोना से जिले में छह लोंगों की मौत, 49 पाजिटिव

जागरण संवाददाता. पटियाला

जिला में कोरोना थम नहीं रहा। शनिवार को जिला में छह मौते हुईं जबकि 49 कोविड पाजिटिव मामलों की पुष्टि हुई। सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि 2150 सैंपलों की रिपोर्टों में से 49 कोविड पाजिटिव पाए गए हैं।

जिले में पाजिटिव मामलों की संख्या 14,865 हो गई है। मिशन फतह के अंतर्गत जिला के 48 मरीज कोविड से ठीक हो गए हैं। इससे जिला में कोविड से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अब 13,954 हो गई है। शनिवार को छह कोविड पाजिटिव मरीजों की मौत होने के कारण जिला में कुल कोविड पाजिटिव मरीजों की मौतों की संख्या 442 हो गई है। जिला में इस समय एक्टिव मामलों की संख्या 469 है। सिविल सर्जन ने बताया कि इन 49 मामलों में से पटियाला शहर से 31, राजपुरा से आठ, समाना से एक, ब्लाक भादसों से दो, ब्लाक कौली से दो, ब्लाक कालोमाजरा से तीन और ब्लाक हरपालपुर दो केस रिपोर्ट हुए हैं। पटियाला शहर के अर्बन अस्टेट फेज एक और दो, अमन विहार, तेज बा़ग कालोनी, प्रताप कालोनी, सेवक कालोनी, आ•ाद नगर, गुरु ते़ग बहादुर कालोनी, बराड़ स्ट्रीट, गुरू नानक नगर, उपकार नगर, ढिल्लों कालोनी, अमन नगर, बाजवा कालोनी, दशमेश नगर, बैंक कालोनी, आनंद नगर, सूदन स्ट्रीट से पाजिटिव मामले सामने आए हैं। इसी तरह समाना से मोहल्ला शिव मंदिर, राजपुरा से एसबीएस नगर, राजपुरा टाउन, गांधी कालोनी, आदर्श नगर, दशमेश नगर, निकट सिंह सभा गुरुद्वारा , अमरदीप कालोनी आदि स्थानों और गांवों से पाए गए हैं।

डा. मल्होत्रा ने बताया कि छह कोविड पाजिटिव मामलों की मौत होने के कारण जिले अब तक 442 लोगों की मौत हो चुकी है। पहला तहसील नाभा के गांव भोरे की रहने वाली 45 वर्षीया महिला जो कि हाइपरटेंशन की मरी•ा थी और राजिन्दरा हस्पताल में दाखिल थी। दूसरा समाना के मोहल्ला शिव मंदिर का रहने वाला 78 वर्षीय वृद्ध जो कि शुगर, हाइपरटेंशन और दिल का रोगी था। तीसरा तहसील समाना के गांव बदनपुर का रहने वाला 70 वर्षीय वृद्ध की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। चौथा राजपुरा की गांधी कालोनी का रहने वाला 35 वर्षीय व्यक्ति जो कि सांस की दिक्कत कारण राजिदरा अस्पताल में दाखिल था, पांचवां पटियाला शहर की डीएलएफ कालोनी का रहने वाला 69 वर्षीय जो कि हाइपरटेंशन और दिल की बीमारियों का मरीज था और लुधियाना के निजी अस्पताल में दाखिल था और छठा रणजीत नगर का रहने वाला 56 वर्षीय पुरुष जो कि शुगर और दिल की बीमारी का मरी•ा था और पटियाला के निजी अस्पताल में दाखिल था। समय पूरा होने और एरिया में से कोई नया केस न आने पर राजपुरा के एसबीएस नगर और नाभा के प्रीत विहार में लगाई माईक्रो कंटेनमेंट हटा दी गई है।

chat bot
आपका साथी