कर्फ्यू में पंजाब-हरियाणा में शराब बिक्री विवाद के बाद एक्साइज ऑफिस से रिकॉर्ड चोरी

अवैध सप्लाई व सोनीपत के खरखौदा में पकड़ी अवैध शराब के मामले में विवादित हुई घनौर के संधारसी गांव की डिस्टिलरी में रिकॉर्ड ही चोरी हो गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 09:43 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 09:43 AM (IST)
कर्फ्यू में पंजाब-हरियाणा में शराब बिक्री विवाद के बाद एक्साइज ऑफिस से रिकॉर्ड चोरी
कर्फ्यू में पंजाब-हरियाणा में शराब बिक्री विवाद के बाद एक्साइज ऑफिस से रिकॉर्ड चोरी

पटियाला [प्रेम वर्मा]। कोरोना वायरस कर्फ्यू के में अर्बन इस्टेट में पकड़ी गई शराब की अवैध सप्लाई व सोनीपत के खरखौदा में पकड़ी अवैध शराब के मामले में विवादित हुई घनौर के संधारसी गांव की डिस्टिलरी में रिकॉर्ड ही चोरी हो गया है। ये चोरी एनवी डिस्टिलरी एंड ब्रीवरेज नामक इस शराब फैक्टरी के अंदर बने एक्साइज ऑफिस में हुई है, जिसमें शराब की सप्लाई के बारे में डिटेल्स लिखी जाती थी।

फैक्टरी के दफ्तर से रिकॉर्ड चोरी होने के बाद से स्टाफ की कार्यशैली शक के घेरे में आ गई है। कारण, अर्बन एस्टेट पुलिस द्वारा पकड़ी शराब व कफ्र्यू के दौरान जिले व राज्य से बाहर पकड़ी शराब के केसों में अब जांच प्रभावित हो सकती है। फिलहाल घनौर पुलिस ने इस मामले में एक्साइज इंस्पेक्टर प्रकाश सिंह के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है।

अर्बन एस्टेट पुलिस ने पकड़ी थी 750 पेटी शराब

कर्फ्यू के दौरान शराब के ठेकों, शराब फैक्टरी सहित सब कुछ बंद कर दिया गया था। इसके बावजूद जिले के विभिन्न इलाकों से शराब की पेटियां व बीयर की बोतलें बरामद की गई थी। अर्बन एस्टेट पुलिस ने 750 पेटी शराब, शंभू थाना पुलिस ने बीयर की सैकड़ों पेटियां व बनूड़ बैरियर पर शराब बरामद की थी। बनूड़ बैरियर पर पकड़ी शराब यूपी मार्का बताई गई थी, लेकिन अन्य दोनों केसों में एनवी डिस्टलरी का नाम जुड़ा था। इसके बाद पुलिस ने फैक्टरी संचालकों व एक्साइज ऑफिस से मार्च से लेकर जून तक का पूरा रिकॉर्ड मांगा था।

वहीं, सोनीपत के खरखौदा इलाके में पकड़ी गई अवैध शराब के मामले में हरियाणा पुलिस द्वारा बनाई गई सिट ने उक्त फैक्टरी में जाकर सैंपल कलेक्ट किए थे। हरियाणा पुलिस को शक था कि पकड़ी गई शराब इसी फैक्टरी की है और इस मामले में हरियाणा पुलिस ने दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित भी किया था। बता दें, पंजाब एवं हरियाणा में कर्फ्यू/लॉकडाउन के दौरान जमकर शराब बिकी थी।

chat bot
आपका साथी