आइटीआइ (ब्वायज) रोड को पावर कालोनी रोड से मिलाने का काम शुरू, सीएम की बेटी ने की प्रोजेक्ट की शुरुआत

वार्ड नंबर 58 में सीएम कै. अमरिदर की बेटी बीबा जयइंदर कौर ने बुधवार को साढ़े पांच करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Nov 2020 05:04 PM (IST) Updated:Wed, 18 Nov 2020 05:04 PM (IST)
आइटीआइ (ब्वायज) रोड को पावर कालोनी रोड से मिलाने का काम शुरू, सीएम की बेटी ने की प्रोजेक्ट की शुरुआत
आइटीआइ (ब्वायज) रोड को पावर कालोनी रोड से मिलाने का काम शुरू, सीएम की बेटी ने की प्रोजेक्ट की शुरुआत

जागरण संवाददाता, पटियाला : वार्ड नंबर 58 में सीएम कै. अमरिदर की बेटी बीबा जयइंदर कौर ने बुधवार को साढ़े पांच करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शुभारंभ किया। आइटीआइ (ब्वायज) रोड को पावर कालोनी रोड के साथ मिलाने के लिए नई सड़क देने की मांग 15 सालों से चली आ रही थी। इस सड़क के निर्माण को बुधवार को शुरू कर दिया।

आइटीआइ के बीच से बनने वाली नई सड़क का काम शुरू करने के बाद बीबा जयइंदर ने 22 नंबर रेलवे क्रासिग से 24 नंबर रेलवे फाटक तक 75 लाख रुपये की लागत से बनाई जाने वाली सड़क का काम शुरू करवाया। इसके बाद उन्होंने नाभा रोड पर स्थित भारत नगर इलाके में लोगों की समस्याएं सुनीं। फिर वह सरकारी महिदरा कालेज के सामने वाली सड़क पर स्थित सत्या एन्क्लेव पहुंचीं जहां सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करवाया। इसके बाद वह डंपिग मैदान पर पहुंची और डंप को नष्ट करने के लिए छह करोड़ 83 लाख रुपये के काम को शुरू करवाया। इसके बाद 1.9 किलोमीटर लंबे नाले को नौ करोड़ रुपये की लागत से छह फीट गोलाई के पाइप डालकर बंद किए जा चुके काम का जायजा लेने सनौरी अड्डा के शीतला माता मंदिर के पास पहुंचीं।

इस दौरान मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने बताया कि लंबे समय से मजीठिया एन्क्लेव के अलावा 24 नंबर फाटक के आसपास की कालोनियों के लोगों को माडल टाउन तक जाने में तीन किलोमीटर का लंबा चक्कर लगाना पड़ रहा था। इलाके के बच्चे स्कूल जाने के लिए नाभा रोड से होते हुए अपने स्कूल कालेज तक जा रहे थे। इस नई सड़क के बनने से इलाकावासी महज आइटीआइ के बीच की सड़क से कुछ समय में माडल टाउन तक जा सकेंगे।

इस अवसर पर डीसी कुमार अमित, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन संत बांगा, जिला कांग्रेस कमेटी के शहरी प्रधान केके मल्होत्रा, निगम कमिश्नर पूनमदीप कौर, पार्षद एंव ब्लाक प्रधान नरेश दुग्गल, अतुल जोशी, यूथ कांग्रेस के शहरी प्रधान अनुज खोसला, पार्षद निखिल बातिश शेरू, पार्षद संदीप मल्होत्रा, मुख्यमंत्री के ओएसडी राजेश शर्मा, पार्षद मीनाक्षी सिगला आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी